‘पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ का इन्हें मिला खिताब

0
360

याहू एक ऐसा प्लेटफॉर्म जो हर साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले को ‘पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ घोषित करता है। इसी क्रम में याहू ने इस साल 2015 में भी भारत के लिए सालाना समीक्षा का निष्कर्ष निकाल लिया है, लेकिन इस साल याहू की ये समीक्षा आपको हैरान कर सकती है। इस बार जिसे 2015 का ‘पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ घोषित किया गया है उसे सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे। इस साल याहू ने भोली भाली गाय यानि कि गऊमाता को ऑनलाइन दुनिया की ‘पर्सनैलिटी आफ द ईयर’ घोषित किया है।

CattleImage Source: https://upload.wikimedia.org

सर्च इंजन याहू इंडिया का कहना है कि इस साल उसके विभिन्न प्लेटफॉर्म पर ‘गाय’ शब्द की सबसे ज्यादा चर्चा हुई। याहू के अनुसार ऑनलाइन दुनिया में इस साल गाय शब्द उस समय अचानक चर्चा में आया जब महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। इसके बाद तो अनेक घटनाओं के चलते यह शब्द कहीं न कहीं चर्चाओं में बना रहा। वहीं, राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल भी सबसे चर्चित (टॉप न्यूजमेकर) में से एक रहे। इस श्रेणी में नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल भी हैं।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान भी याहू पर काफी सर्च किए गए। वह अपनी फिल्‍मों के साथ ही हिट एंड रन मामले में भी सर्च किए गए। इस साल दो बार यह मामाला काफी तेजी से उठा। वहीं, आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट, बिहार और दिल्ली के विधानसभा चुनाव, दिवंगत राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम एवं आईसीसी विश्व कप-2015 को भी काफी सर्च किया गया। सानिया मिर्जा, कई भाषाओं में डब हुई फिल्म ‘बाहुबली’, महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष पर रहे। इसके अलावा गाड़ियां भी काफी सर्च की गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here