_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/these-african-tribal-women-never-take-a-bath-still-look-so-damn-beautiful/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-african-tribal-women-never-take-a-bath-still-look-so-damn-beautiful/himba-people2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

कैसे रखें अपने चेहरे के अनुसार सही दाढ़ी

Barba-completa-collage

आमतौर पर ज्यादातर पुरुष अपने चेहरे पर दाढ़ी रखना पसंद करते हैं। दाढ़ी की मदद से जहां एक तरफ आप मेच्योर लगते हैं तो वहीं दूसरी तरफ आप इसकी मदद से एक स्मार्ट और स्टाइलिश लुक भी पा सकते हैं। वहीं अक्सर कुछ लोग सोचते हैं कि दाढ़ी रखने से रफ लुक आता है और उसके कारण हम सिंपल नहीं लगते, पर ऐसा नहीं है। आप चाहें तो एक सही शेप की दाढ़ी रख कर अच्छा लुक पा सकते हैं। वैसे भी आजकल हॉलीवुड हो या बॉलीवुड हर जगह के एक्टर दाढ़ी रखना पसंद करते हैं और उन्हीं को देख कर कई बार आप भी दाढ़ी रखने का सोच लेते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि जिस शेप की दाढ़ी उन पर अच्छी लग रही है वो आप पर भी अच्छी ही लगे।

अक्सर लोगों को ये पता ही नहीं होता है कि उन्हें अपने चेहरे पर किस तरह की दाढ़ी रखनी चाहिए। आज हम आपकी इसी परेशानी को समझते हुए आपके लिए एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपने लिए एक सही दाढ़ी के आकार का चुनाव कर सकेंगे।

Video Source :https://www.youtube.com/

1. जिस तरह हेयर स्टाइल और चश्मों के लिए आप अपने चेहरे के आकार का ध्यान रखते हैं उसी तरह दाढ़ी के डियाइन के लिए भी चेहरे के आकार का ध्यान रखना चाहिए। यह जरूरी नहीं है कि जो डिजाइन किसी और के चेहरे पर अच्छा लग रहा है वो आपके चेहरे के आकार पर भी अच्छा लगे।

2. अगर आपको यह समझ नहीं आता है कि आप किस तरह की दाढ़ी के शेप का चुनाव करें तो आप अपने चेहरे को एक तरफ से देखें, उसके बाद आपको समझ आ जाएगा कि आपके चेहरे पर कौन से आकार की दाढ़ी अच्छी लगेगी।

c00b412dfdd605beeeec1423732bb73fImage Source :https://s-media-cache-ak0.pinimg.com/

3. अगर आपका चेहरा चौकोर है तो उस पर आप कम ही दाढ़ी रखें। अगर आप एक ऐसे डिजाइन का चुनाव करते हैं जिससे आपका चेहरा ज्यादा कवर हो तो वो आप पर अच्छा नहीं लगेगा।

4. आप जिस भी शेप की दाढ़ी रखें इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आप हर रोज उसकी सही से देखभाल जरूर करें, नहीं तो वो आपके स्टाइल को खराब करने में देर नहीं लगाएगी। अगर आपने लंबी दाढ़ी रखी है तो हर रोज उसे किसी जेल की मदद से सही आकार जरूर दें नहीं तो वो बहुत खराब लगेगी।

Most Popular

To Top