छत्तीसगढ़ में पैदा हुई ‘जीएसटी’, देखने वालों की लगी लाइन

0
477
GST born in chhattisgarh people gathered to witness her

 

‘जीएसटी‘ के बारे में आज सभी जानते हैं और भारत सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना का क्या फर्क बाजार पर पड़ा है, वह भी अब आम लोग जानने लगें हैं, पर आज हम आपको ‘जीएसटी’ योजना के लागू होने के बारे में नहीं, बल्कि ‘जीएसटी‘ के पैदा होने के बारे में बता रहें हैं। कुछ दिन पहले की बात करें तो राजस्थान में एक लड़की एक जन्म के बाद में उसका नाम ‘जीएसटी’ रख दिया गय।

इस प्रकार से देखा जाएं तो वह लड़की अपने देश में पैदा हुई पहली ‘जीएसटी‘ थी। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में 1 जुलाई को इस लड़की का जन्म हुआ, तो इस बच्ची के परिवारवालों ने यादगार के तौर पर इस बच्ची का नाम भी ‘जीएसटी‘ रख दिया। इस प्रकार से अपने देश में अब तक 2 ‘जीएसटी‘ पैदा हो चुकी हैं।

GST born in chhattisgarh people gathered to witness herimage source:

आपको जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर के निवासी जगदीश प्रसाद की पत्नी को 1 जुलाई के दिन सुबह 8 बजे प्रसव पीड़ा शुरू हुई थी। प्रसव पीड़ा के दर्द होने की वजह से जगदीश प्रसाद ने एंबुलेंस को फोन किया और कुछ ही देर में एंबुलेंस आ गई, पर उस समय तक जगदीश की पत्नी सरोजनी एक लड़की को जन्म दे चुकी थी।

पैदा हुई लड़की के नाम को जीएसटी रखने पर बच्ची के पिता जगदीश प्रसाद बताते हैं कि 1 जुलाई को पूरे देश में जीएसटी लागू हो गया था और यह एक ऐतिहासिक दिन था, इसलिए हम लोगों ने इसको हमेशा यादगार बनाने के लिए बच्ची का नाम भी जीएसटी रख दिया क्योंकि हमारी लड़की भी इस 1 जुलाई के दिन ही पैदा हुई थी। आपको हम यह भी बता दें कि इसी प्रकार से राजस्थान के पाली जिले में आधी रात को पैदा हुई एक अन्य बच्ची का नाम भी उसके पिता ने जीएसटी ही रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here