जब 2 फ़ीट के दूल्हे को मिली 3 फ़ीट की दुल्हन

0
512

कहा जाता है कि ऊपर वाला सबकी जोड़ियां बना कर रखता है। आज हम आपके सामने इस बात की सत्यता को साबित करने वाली एक सच्ची घटना को रख रहे हैं, जिसमें लम्बाई की कमी की वजह से एक लड़के की शादी नहीं हो पा रही थी, पर आखिरकार उसको दुल्हन मिल ही गई। घटना है इलाहबाद के गींज गांव की।

यहां पर प्रमोद कुमार नाम के एक व्यक्ति रहते हैं। प्रमोद की लंबाई महज 2 फ़ीट की है। इसीलिए उनकी शादी में बाधा आनी काफी समय पहले से ही शुरू हो गई थी। प्रमोद अपनी आपबीती बताते हुए कहते हैं कि घरवालों ने उनकी शादी 19 साल में ही तय कर दी थी। घर में धूमधाम से शादी की तैयारी चल रही थी, पर इस बीच जब दुल्हन को पता चला कि उनकी लंबाई सिर्फ 2 फ़ीट की है तो लड़की ने उनसे शादी करने से मना कर दिया। प्रमोद आगे बताते हैं कि उनको उस समय बहुत बुरा लगा और उन्होंने प्रण ले लिया कि वह अपने लिए दुल्हन की तलाश को जरूर पूरा करेंगे। उनके इस प्रण में उनके साथियों और रिश्तेदारों ने काफी सहयोग किया, पर कोई रिजल्ट नहीं निकल पाया।

इस तरह से तलाश हुई पूरी –

1Image Source: http://i9.dainikbhaskar.com/

प्रमोद कहते हैं कि एक दिन वह बाजार में सब्जी खरीद रहे थे तभी अचानक दुकानदार से शादी की बात होने लगी। इस पर दुकानदार ने उनको बताया कि वह लेडियारी इलाके की एक ऐसी लड़की को जानता है जिसकी लम्बाई कम होने की वजह से उसकी शादी नहीं हो रही है। यह बात प्रमोद के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं थी। फिर क्या था दुकानदार ने प्रमोद का रिश्ता लड़की के घर भेज दिया और जल्द ही दोनों की शादी तय हो गई।

यहां हम आपको बता दें कि प्रमोद की शादी जिस लड़की से हुई है उसका नाम पूनम है और वह 33 साल की है। प्रमोद और पूनम दोनों की शादी जल्द ही हो गई और जिस किसी को भी इस शादी के बारे में पता चला वह इसमें शामिल होने के लिए चला आया। इस शादी से गांव के सभी लोग खुश थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here