सरकारी पदों पर अब होगी बिल्लियों की भर्तियां

आज के समय में लोग अपनी बड़ी-बड़ी डिग्रियों को लेकर सरकारी नौकरी पाने के लिए यहां-वहां भटक रहें हैं, पर यह नौकरी मिलना तो दूर रहा, उनकी डिग्रियों को भी कोई नहीं पूछता है। लेकिन इंसानों की जगह बिल्लियों को बिना किसी डिग्री के सरकारी नैकरी दी जा रही है। जी हां, जिन बिल्लियों को आप घर पर पालते थे, अब वो सरकारी नौकरी करने को तैयार है, वो भी छोटी मोटी नहीं बल्कि मंत्रालयों में काम करने के लिए इनका चयन किया जा रहा है।

hire-cats-for-different-posts-1Image Source:

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बिल्लियों को मिलने वाली नौकरी का ये बड़ा ऑफर भारत में नहीं ब्रिटिश सरकार ने निकाला है। ब्रिटिश सरकार ने अपने मंत्रालय में काम करने के लिए इनको नियुक्त करने का फैसला लिया है। दरअसल, ब्रिटिश सरकार अब चूहों की चहलकदमी के काफी परेशान हो चुकी है।
मंत्रालय ने इस समस्या से छुटकारा पाने का हल ढूंढ निकाला है। जिसके लिए अब वो अपने मंत्रालयों में बिल्लियों की नियुक्ति करने की सोच रही है। यहां की सरकार द्वारा दो बिल्लियों का चयन भी कर लिया है, जिनका नाम इवी और ऑसी है।

इन बिल्लियों के नाम पर का भी एक कारण छिपा हुआ है। इवी बिल्ली का नाम लोकसेवा की प्रथम महिला स्थायी सचिव रही डैम इवलिन शार्प के नाम पर रखा गया है। जबकि ऑसी का नाम सिविल सर्वेंट रहे ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर किया गया है।

ब्रिटिश सरकार ने चूहों के उत्पात से निपटने के लिए बिल्लियों को हर कमरे में तैनाती के लिए छोड़ दिया है, अब देखना ये है कि ये बिल्लियां अपने काम में कितनी सफल हो पाती है।

To Top