_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

150 वर्ष पुरानी इस पेंटिंग में लड़की चला रही हैं मोबाइल, जानिये इस हैरतअंगेज पेंटिंग के बारे में

girl operating mobile phone in this 150 year old picture cover

आज से 50 वर्ष पहले तक आम लोगों के पास मोबाइल नहीं होता था लेकिन इस 150 वर्ष पुरानी पेंटिंग में आप लड़की को मोबाइल पर कुछ पढ़ता देख सकते हैं। इसको देख कर आज दुनियाभर के लोग हैरान हैं। आज से पहले भी कई प्रकार की ऐसी पेंटिंग सामने आ चुकी हैं जिनके पीछे के राज को लोग आज तक नहीं सुलझा पाए।

150 वर्ष पहले निर्मित हुई यह पेंटिंग आखिर किस कहानी की ओर इशारा कर रही हैं, आज सभी लोग इस बात को जानना चाहते हैं। इसको Ferdinand Georg Waldmuller नामक एक कलाकार ने बनाया था, जोकि ऑस्ट्रिया के पेंटर थे और यह 1860 में पूरी हुई थी।

girl operating mobile phone in this 150 year old pictureimage source:

इसमें सबसे दिलचस्प बात यह हैं कि पेंटिंग वाली लड़की के हाथ में मोबाइल जैसा कुछ हैं। अब सोचने वाली बात यह हैं कि जब उस समय में न मोबाइल था और न स्मार्टफोन तो आखिरकार 150 वर्ष पहले इसे बनाने वाले कलाकार की मानसिकता उस समय क्या होगी। यह भी एक जानने योग्य बात हैं।

असल में तस्वीर में इस लड़की ने जिस अंदाज से अपने हाथों में उस वस्तु को पकड़ा हुआ हैं वह आज के जमाने में एक आम तस्वीर मानी जाती हैं। इस लड़की के चेहरे को देखने पर लगता हैं कि जैसे वह किसी की बेकार सी पोस्ट पढ़ रही हो। इस पेंटिंग में एक शख्स भी हैं इसलिए ऐसा भी हो सकता हैं कि ये दौनों मैसेज मैसेज खेल रहे हो। आप इस बारे में क्या कहते हैं।

Most Popular

To Top