_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/elizabeth-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/3a902aaf57ef68cf66153b03deae219a/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

समंदर तल से मिली विशाल और हैरान कर देने वाली चीजें, जानिये इनके बारे में

giant and shocking things found under the sea cover

समंदर की गहराइयों में क्या-क्या छिपा हैं। इस बात का अनुमान लगाना बेहद मुश्किल हैं, पर अब तक समुद्र मेंसे बहुत सी चीजें ऐसी निकली हैं जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे। जी हां, समुद्र के अंदर खोज के दौरान बहुत सी ऐसी वस्तुएं मिली हैं जो बेहद हैरान कर देने वाली हैं। इन सभी वस्तुओं के बारे में यदि आप जानेंगे तो हैरान रह जायेंगे। आपको बता दें कि समुद्र में खोज के दौरान उसके तल में ट्रेन दिखाई पड़ी थी। खोजकर्ता आज भी यह सोच कर हैरान हैं कि आखिरकार समुद्र तल में ट्रेन किस प्रकार से पहुंच गई। आज आपको समुद्र की गहराइयों में मिली कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बता रहें हैं।

1 – सजीव लगने वाली प्रतिमाएं –

giant and shocking things found under the sea 1image source:

समंदर के अंदर 500 से भी ज्यादा प्रतिमाएं मिली हैं जो देखने में सजीव लगती हैं। आपको बता दें कि ये प्रतिमाएं क्सिको में कानकून समुद्र में खोज के दौरान मिली थी। इन प्रतिमाओं के मिलने पर यह अनुमान लगाया गया कि इस स्थान के पास ही प्राचीन काल में कोई सभ्यता रहती होगी जो बाद में ख़त्म हो गई और उसका विलय समुद्र में हो गया होगा।

2 – समुद्र तल में ट्रेन –

giant and shocking things found under the sea 2image source:

न्यूजर्सी के समुद्र तट के तल में ट्रेन दिखाई पड़ी हैं। यह ट्रेन लगभग 1850 के समय की हैं, पर अब तक यह पता नहीं लग सका हैं कि आखिरकार यह ट्रेन समुद्र तल में पहुच कैसे गई।

3 – समुद्र तल में ट्रक –

giant and shocking things found under the sea 3image source:

आपको जानकर हैरानी होगी कि साइप्रस के लरनाका के समुद्र में एक ट्रक मिला हैं। इस ट्रक का नाम “एमएम जेनोबिया” हैं। यह 1980 के समय का ट्रक हैं और इसका वजन करीब 90 टन हैं। अभी तक इस बात का भी पता नहीं लग सका कि आखिर यह ट्रक समुद्र तल में किस प्रकार से पंहुचा।

4 – समुद्र तल में बना विशाल मॉन्यूमेंट –

giant and shocking things found under the sea 4image source:

समुद्र के तल में विशाल मॉन्यूमेंट भी मिला हैं। यह मॉन्यूमेंट जापान के समुद्र तल में मिला हैं। यह करीब 5 हजार वर्ष पुराना बताया जा रहा हैं। गोताखोर आज भी इसको देखने जाते हैं।

To Top