आखिर कैसे सड़क पर बहने लगी फ्रेंच शराब की नदी

0
330

यदि आपसे कोई कहे की फ्रेंच वाइन की नदी सड़क पर बह रही है तो आप शायद नहीं मानेंगे पर यथार्थ में ऐसा हुआ था जब फ्रेंच वाइन की नदी सड़को पर बही थी पर ऐसा क्यों और कैसे हुआ था, इसके बारे में ही आज हम आपको बता रहें हैं, आइये जानते हैं इसके बारे में।

यह मामला है फ्रांस के शहर मोटपीलीयर का, यहां पर सड़क पर ही रेड वाइन पानी की तरह बहा दी गई गई थी, असल में ऐसा शराब निर्माताओं ने शराब के सस्ते निर्यात के विरोध में किया था, उस समय 50 हजार लीटर रेड वाइन प्लान्क सड़क पर बहा दी गई थी। जानकारी के लिए आपको यह बता दें कि प्लान्क एक प्रकार की सस्ती शराब होती है और उस समय शराब निर्माताओं ने इस शराब को टैंकरो में भर कर सड़क पर बहा दिया था जिसके चलते रास्ते ही नहीं बल्कि बेसमेंट भी भर गए थे।

french-wine-flooded-on-the-road1Image Source:

सड़क पर बड़ी मात्रा में बहती शराब को देख कर इमरजेंसी सर्विस को सूचित किया गया और उसके बाद में इस शराब को आधे घंटे में ही साफ कर दिया गया। इस सारी घटना की जिमेदारी “क्रेव” ने ली, जो की इस प्रकार की शराब से संबंधित घटनाओ के लिए बदनाम है, फ्रांस के स्थानीय लोगों का कहना है कि क्रेव सस्ती वाइन के बाजार में निर्यात से नाराज है इसलिए उसने ऐसा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here