सर्दी से बचने के लिए जला डालें 13 करोड़ रूपए

0
456

देखा जाए तो हमारी दुनिया में अमीर लोगो की संख्या भी काफी ज्यादा है और अलग-अलग देशों में बहुत से अमीर लोग है जिनकी लाइफ आम लोगों से बहुत ज्यादा अलग है। सिर्फ अमीर होना ही बड़ी बात नहीं है असल में इन लोगों के जीने का तरीका और इनकी मानसिकता भी आम लोगों से काफी ज्यादा अलग है, आइये आज हम आपको मिलवाते हैं एक ऐसे अमीर व्यक्ति से जिसने सर्दी से बचने के लिए 13 करोड़ के नोट जला डाले थे।

Pablo Escobar1Image Source:

कोकीन किंग पोबलो एस्कोबार नामक एक व्यक्ति ने अपने परिवार को सर्दी से बचाने के लिए 13 करोड़ के नोट जला दिए थे। एक चर्चित पत्रिका ने एस्कोबार के बेटे के हवाले से यह खबर दी है। एक जमाने में पोबलो एस्कोबार की एक हफ्ते की कमाई करीब 2 करोड़ डॉलर (करीब 2814 करोड़ रुपए) होती थी। पोबलो एस्कोबार के बेटे ने नोटों में आग लगाने की घटना के बारे में बताते हुए कहा कि “उनका परिवार पहाड़ी इलाके में लंबे समय तक छिपा हुआ था। लेकिन ए‍क रात पोबलो की बेटी को ठंड की वजह से हाइपोथर्मिया (ठंड की वजह से शरीर का तापमान तेजी से गिरता है) हो गया था। इसीलिए उन्होंने बेटी को बचाने के लिए 20 लाख डॉलर में आग लगा दी थी, ताकि बेटी के शरीर का तापमान नॉर्मल हो सके।”

Pablo Escobar2Image Source:

कौन था पोबलो एस्कोबार –

सही बात यह है कि पोबलो एस्कोबार को कोकीन की दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा बादशाह माना जाता है, लोगों का कहना है कि अपने समय में वह दुनिया के 80 फीसदी हिस्से में अकेला ही कोकीन सप्लाई करता था। 1993 के दिसंबर के महीने में पोबलो एस्कोबार को गोली मार कर उसकी हत्या कर दी गई थी पर आज तक यह नहीं पता लग पाया कि यह हत्या किसने की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here