_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/people-got-confused-when-two-girls-conned-everyone-to-marry-each-other/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-marvelous-airports-of-the-world-beats-even-the-most-fancy-of-the-restaurants/hotel-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/a58684c87aed349e5269bd367bca0a1a/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

स्वास्थ्य – आपकी बॉडी बन जाएगी शक्तिशाली, कुछ ही समय में दिखने लगेगा फर्क

 

हर व्यक्ति चाहता है कि उसका शरीर किसी अच्छे बॉडी बिल्डर की तरह हो। इसके लिए बहुत लोग आज न सिर्फ जिम जाते हैं बल्कि कई प्रकार के प्रोटीन प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं। बहुत से लोग सुबह के समय व्यायाम भी करते हैं। कुल मिलाकर अपने शरीर को मजबूत बनाने के लिए हम लोग बहुत से कार्य करते हैं। इसके लिए आज हम आपको एक ऐसा प्रयोग बता रहें हैं जिसका उपयोग आप अपने घर पर ही कर सकते हैं। इस प्रयोग को अपनाने के बाद में न सिर्फ आपका वजन बढ़ेगा बल्कि आपका पाचन तंत्र भी मजबूत बनेगा। जो युवा जिम में जाते हैं वे भी इस प्रयोग को अपने घर में कर सकते हैं तथा बड़े लेवल में प्रोटीन पा सकते हैं। यह प्रयोग सभी के लिए लाभकारी है तथा आपके स्वास्थ्य को बहुत लाभ पहुंचता है। आइये जानते हैं इस प्रयोग के बारे में।

इन तीन चीजों की है आवश्यकता –

1 – चने में सबसे अधिक प्रोटीन पाया जाता अतः पहले चना लें।
2 – सोयाबीन भी प्रोटीन का अच्छा स्त्रोत्र है इसलिए आप सोयाबीन को भी लें।
3 – तीसरी वस्तु के रूप में आप दूध को ले। इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते हैं।

स्वास्थ्यImage Source:

इस प्रकार करें प्रयोग –

प्रयोग को करने के लिए आप सोयाबीन तथा चने को रात में भिगों कर रख दें। आप इन चीजों को कुछ घंटे भी भिगों सकते हैं। असल में भीगने के बाद ये चीजें फूल कर अंकुरित हो जाएंगी। इसके बाद इन्हें पचाने के लिए आपके पाचन तंत्र को मेहनत नहीं करनी पड़ेगी तथा अंकुरित होने के कारण ये चीजें अपना पूरा प्रोटीन आपके शरीर को पहुंचाती हैं। आप जब प्रतिदिन सुबह वर्कआउट करें तो उसके बाद करीब एक कटोरी सोयाबीन तथा चने को खा लें। इसके बाद करीब 15 मिनट बाद एक गिलास दूध पी लें। इस प्रकार से आप कुछ ही दिन में अपने शरीर में अच्छा फर्क महसूस करेंगे। यदि आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो इस प्रयोग के साथ आपको अच्छी मात्रा में कैलोरी भी लेनी होगी।

To Top