_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

मध्य प्रदेश के युवक के पेट में से निकला 5 किलों लोहे का सामान, डॉक्टर भी हैं हैरान

fb_1511691768_800x420 cover

 

 

 

क्या कोई व्यक्ति अपने पेट में 5 किलों लोहा रख सकता हैं। हाल ही में एक व्यक्ति के पेट से निकले इस 5 किलों लोहे को देख कर डॉक्टर भी हैरान हैं। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के रीवा में स्थित संजय गांधी मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने एक व्यक्ति के पेट का ऑपरेशन किया। इस ऑपरेशन में व्यक्ति के पेट से 5 किलों वजनी लोहे का सामान  निकाला गया। हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रियंक शर्मा ने इस बारे में बताते हुए कहा कि “इस आपरेशन को 5 डाक्टरों की टीम ने मिलकर किया था।

मरीज का नाम “मोहम्मद मकसूद” हैं जिसकी उम्र 32 वर्ष हैं। ऑपरेशन के दौरान पेट से डाक्टरों ने लोहे की जंजीर, शेविंग ब्लेड, 263 सिक्के तथा अन्य सामान निकाला हैं।” डॉक्टर प्रियंक ने बताया कि यह मरीज 18 नवंबर को अस्पताल के ओपीडी में आया गया था। 3 माह से इस व्यक्ति के पेट में दर्द की शिकायत बताई जा रही थी। 20 तारीख को व्यक्ति के पेट की जांच के बाद में डाक्टरों को उसके पेट में मौजूद लोहे के सामान का पता चला और उन्होंने उसके पेट की सर्जरी की।”

s086787692 middleimage source 

आपको बता दें कि मरीज मकसूद “सोहावल” क्षेत्र का निवासी है। मकसूद के परिजनों का कहना है कि “उसका इलाज पहले सतना में चल रहा था। वहां के डाक्टरों ने उसे टीवी का रोगी बताया था और उसका इलाज किया जा रहा था, पर जब मरीज की सेहत में कोई असर नहीं पड़ा तो उसको रीवा के मेडिकल हॉस्पिटल में दिखाया गया।

यहीं पर मक़सूद के पेट में लोहे की चीजे होने का पता लगा था। परिजनों ने यह भी बताया कि मक़सूद बचपन से ही मानसिक तौर पर विक्षिप्त हैं और उसको बहुत पहले से लोहे की चीजे निगलने की आदत थी। वह चोरी छिपे लोहे की चीजों को निगल जाया करता था। वर्तमान में मक़सूद की हालत स्थिर हे और वह अब स्वस्थ बताया जा रहा हैं।

Most Popular

To Top