भारत का पहला फ्रिज जो मिटाएगा गरीबों की भूख

0
365

भारत में लाखों की संख्या में ऐसे लोग हैं जो कई रात भूखे पेट सोते हैं। इंसान कपड़ों और छत के बिना तो रह सकता है, लेकिन खाने के बिना ज्यादा नहीं जी सकता। भारत में गरीबों की तदाद बहुत ज्यादा है। यहां अक्सर भूख के कारण कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं। कुछ लोग गरीबों की परिस्थिति को देखकर कुछ देर अफसोस कर के अपने निजी जिंदगी में व्यस्त हो जाते हैं, तो वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो गरीबों के दर्द दूर करने के लिए सोचते ही नहीं बल्कि कुछ करते भी हैं। यहां हम बात कर रहे हैं केरल के कोच्चि स्थित एक रेस्तरां की मालकिन मीनू पॉलिन की, जिन्होंने गरीबों की भूख मिटाने और खाने की बर्बादी को रोकने के लिए एक अनोखी पहल की है।

मीनू ने हिंदुस्तान का पहला ऐसा फ्रिज खोला है जिसकी मदद से गरीब लोग अपना पेट भर सकते हैं। इस फ्रिज का नाम नन्मा मारम रखा गया है, जिससे काफी लोग प्रभावित भी हैं।

fridgImage Source: http://cdn2.yourstory.com/

ये एक बेहतरीन सोच का प्रमाण है। ये फ्रिज साल भर लोगों के लिए खुला रहेगा। रेस्तरां की मालकिन ने बताया कि इसमें रोजाना खाने के करीब 50 पैकेट रखे जाएंगे। ये गरीबों की भरपूर मदद करेगा और इसमें लोग अपना बचा हुआ खाना भी रख सकते हैं। इसकी खास बात ये है कि इसमें रखा हुआ खाना खराब भी नहीं होगा, जिससे लोगों का स्वास्थ्य भी बना रहेगा। रेस्तरां की मालकिन का कहना है कि इससे गरीबों और आम लोगों को काफी राहत मिलेगी और ये गरीबों की भूख मिटाने का अच्छा उपाय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here