छोटे कद वाले लड़कों के लिए कुछ कारगर उपाय

0
644

आज-कल लंबे कद वाले पुरुष को ही लोग प्राथमिकता देते हैं। ऐसा व्यक्ति जहां पर भी जाए वो उस जगह पर सबसे अलग ही दिखता है, जबकि छोटे कद वाले लड़कों को समाज में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आजकल कॉलेज हो या स्कूल कम कद होने की समस्या से कई लड़के परेशान हैं। लड़कों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए आज हम छोटे कद वाले लड़कों के लिए कुछ फैशन टिप्स लेकर आए हैं। जिसे अपनाकर छोटे कद की समस्या से जरूर बचा जा सकता है। साथ ही यह उपाय आपके लुक को भी बढ़ा देंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में…

small height boys2Image Source:

* छोटे कद वाले व्यक्ति को विशेष रूप से गहरे रंग के कपड़ों का चुनाव नहीं करना चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि शर्ट और पैंट का रंग एक जैसा नहीं हो।
* अपने बालों को भी छोटा रखें। कई बार लंबे बालों के कारण गर्दन और कंधे का गैप न दिखने से भी हाइट छोटी लगती है।
* अपने कपड़ों का चुनाव करते समय इस बात का ध्यान रखें कि शर्ट या टीशर्ट की लाइन सीधे खड़ी-खड़ी हो, क्योंकि क्रॉस और चौकोर लाइन में कद छोटा लगता है।
* इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि कपड़ों की फिटिंग ज्यादा ढीली न हो। ढीले कपड़े पहनने से छोटे कद वाला व्यक्ति और छोटा लगने लग जाता है।
* थोड़ी हील वाले जूते ही पहनने चाहिए। जिससे हाइट में थोड़ा इजाफा हो जाए। समतल वाले जूते या चप्पल पहनने से बचें।
* इसके अलावा आज-कल सर्दियों में ज्यादा बटन वाले जैकेट का भी प्रयोग नहीं करना चाहिए। इससे ड्रेसिंग सेंस तो अजीब लगेगा ही साथ में आप छोटे भी लगोगे।

small height boysImage Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here