दिल्ली व देश के अन्य हिस्सों में फिदायीन हमले की आशंका

लश्कर दिल्ली तथा देश के अन्य स्थानों पर आतंकवादी हमला करने के लिए साजिश रच रहा है। राजधानी की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो पर कभी भी आतंकवादी हमला हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली को दहलाने के लिए लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकी शहर में घुस आए हैं। इन आतंकियों की गतिविधियों की जानकारी इनके फोन पर की गई बातचीत से हासिल हुई है। लश्कर के इन आतंकियों के निशाने पर दिल्ली मेट्रो समेत 15 ठिकाने हैं, जिनमें सेना भवन भी शामिल है।

Fear of Fedayeen Attacks in Delhi and other Parts of the Country1

Image Source: http://data1.ibtimes.co.in/

बताया जा रहा है कि आतंकी जिस फोन से बात कर रहे थे उसका नंबर 16 डिजिट का था। आतंकी सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। वे दिल्ली व देश के अन्य हिस्सों में साजिश को अंजाम देने के लिए फिदायीन व ग्रेनेड हमलों की योजना बना रहे हैं। ज्यादातर भीड़ वाले क्षेत्रों को चुना गया है। जिनमें रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और इसके आस-पास के क्षेत्र शामिल हैं।
सभी नगर, महानगर को किया एलर्ट

Fear of Fedayeen Attacks in Delhi and other Parts of the Country2Image Source: http://i.imgur.com/

इन आतंकियों की गतिविधियों की जानकारी मिलते ही सभी नगर, महानगर की पुलिस को एलर्ट कर दिया गया है। इन इलाकों को पैराग्लाइडर, पैरासेल, मानवरहित विमान, हॉट एयरबैलून और हैंगग्लाइडर के लिए नो फलाइंग जोन घोषित कर दिया गया है।

आतंकियों का आखिरी कॉल अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में इंटरसेप्ट किया गया था। इनके जरिए पता चला है कि आतंकियों ने दिल्ली मेट्रो समेत 15 जगहों की रेकी की है। जामा मस्जिद और सेना भवन की भी आतंकियों ने रेकी की है।

To Top