पिता ने बेटे-बहू से नाराज़ होकर काटे लाखों रुपये के नोट

आपने ऐसा कई बार सुना होगा कि किसी पिता ने अपनी पूरी जायदाद गरीबों या अनाथों में बांट दी क्योंकि उसके बेटा-बहू उसे इज्जत नहीं देते थे या लालची थे, लेकिन चीन में एक बेहद ही अजीब मामला सामने आया है। यहां एक पिता में अपने लाखों रुपए के नोट कैंची से छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर इसलिए बर्बाद कर दिए क्योंकि उसका बेटा-बहू उसका ठीक से ख्याल नहीं रखते थे।

यह पूरी घटना चीन के सिचुआन की है। 85 साल के चेन अपने बेटे के व्यवहार से इतना गुस्सा थे कि उन्होंने अपनी जायदाद के 14.22 लाख रुपए (1.40 लाख युआन) के छोटे-छोटे टुकड़े कर दिए। वह अपने बेटे और बहू को अपनी जायदाद में से कुछ भी नहीं देना चाहते थे, इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया।

Father Gets Angry with Son and Daughter-in-law, Cuts the Currency note worth Lakhs 1Image Source:

इतना सब होने के बाद भी चेन के बेटे लुओ ने हार नहीं मानी और नोट के टुकड़ों को लेकर बैंक में बदलवाने पहुंच गया। बैंक ने उससे कहा कि वह कटे-फटे नोट तो वापस ले सकता है लेकिन इस तरह से छोटे टुकड़ों में कटे नोट वापस नहीं लेगा। आप अगर इन नोटों को जोड़कर वापस करते हैं तो हम इन्हें वापस ले सकते हैं।

बस फिर क्या था, लुओ और उसकी पत्नी ने मिलकर नोटों को चिपकाना शुरू कर दिया। इस तरह रोज़ वह 19 घंटों तक इन नोटों को चिपकाया करते थे और पूरे तीन महीनों में उन्होंने 1,180 नोटों को चिपकाने का काम पूरा कर लिया। इसके बाद लुओ बैंक गया और इन नोटों के बदले बैंक ने उसे पूरी रकम लौटा दी।

दरअसल लिओ के पिता चेन ने यह पूरी रकम अपना एक पुराना घर बेचकर प्राप्त की थी। चेन को 20.57 लाख रुपए (2 लाख युआन) मिले थे। इसमें से कुछ पैसे चेन ने छोटे-छोटे टुकड़ों में काट दिए थे, लेकिन अब लिओ को डर है कि कहीं उसके पिता बाकी पैसों को भी नष्ट करने की कोशिश ना करें।

To Top