_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/the-daughter-in-law-of-royal-family-meghan-cannot-give-autograph-and-purchase-nail-polish/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/dog-puppy-bought-home-turned-out-as-a-wild-animal/bear-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/e90a5e0b60a6b68d662a8db32927ffdd/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अब फेसबुक की अपडेट में मिलेगा ये खास फीचर, आज ही करें अपडेट

फेसबुक

दुनिया की सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाली सोशल मीडिया एप फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आई है। यह फीचर फेसबुक के स्टेटस आप्शन से जुड़ा है। अब तक सभी लोग फेसबुक पर स्टेटस को टेक्सट फोर्म या वीडियो व फोटोस के रुप में अपडेट करते आए हैं, मगर अब इस नए फीचर की मदद से यूजर्स बोल कर अपना वॉइज स्टेटस अपलोड कर पाएंगे। इस नए फीचर का नाम वॉइज क्लिप फीचर है। आपकी नई अपडेट के साथ ही आप इस नए फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि शायद अभी कुछ यूजर्स को यह फीचर उपलब्ध न हो, मगर जल्द ही यह पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा और हर यूजर्स के पास उपलब्ध होगा।

इस नए फीचर के बारे मे टेकक्रंच का कहना है कि यह नया फीचर जो फेसबुक ने इंटरड्यूस किया है यह टेक्सट से बेहतर विकल्प है। इसके जरिए वह लोग भी अपने विचार सांझा कर पाएंगे जो स्टेटस पर कुछ लिखने से हिचकचाते थे। इस फीचर की मदद से हर व्यक्ति अपना स्टेट्स अपडेट कर पाएगा और अपनी मनपसंद का स्टेटस डाल पाएगा।

फेसबुकImage source:

अपने इस नए फीचर के बारे में फेसबुक के प्रवक्ता का कहना है कि हमारी हमेशा से यही कोशिश रही है कि हम इसके माध्यम लोग अपने दोस्तों, परिवार वालों व अन्य लोगों से जुड़े रहे। उनके आपसी रिश्तें को दिलचस्प बनाने के लिए हम समय समय पर फेसबुक में नए फीचर एड करते रहते है ताकि लोगों का मनोरंजन होता रहे। इसी के मद्देनजर हमने वॉइज क्लिप नाम का यह नया फीचर एड किया है। हमें उम्मीद है कि लोगों को यह फीचर बेहद पसंद आएगा।

फेसबुकImage source:

जल्द ही फेसबुक द्वारा एक और फीचर लांच किया जाएगा। हालांकि फिलहाल उस काम चल रहा है लेकिन जल्द ही उसे भी एड किया जाएगा। इस फीचर का नाम फेस रिकॉग्निशन रखा जाएगा। इस फीचर की खासियत यह होगी कि इसके जरिए आप इसे आन करने के बाद अगर आपकी कोई भी पिक्टर बिना टैग किए पोस्ट होती है तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इस तरह फेसबुक आपको एक प्रकार से अर्ल्ट करेगा। इस फीचर को भी जल्दी लोगों के सामने पेश किया जाएगा।

To Top