फेसबुक रिव्यू: 2015 की 5 सबसे चर्चित घटनायें और शख्सियत

फेसबुक ने 2015 का रिव्यू करते हुए एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें फेसबुक पर सालभर सबसे ज्यादा छाए रहे भारत से संबंधित टॉप 10 टॉपिक्स को लिस्ट किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर फिल्म बाहुबली तक शामिल है।

कटप्पा पर बने जोक्स और कार्टून्स की वजह से फिल्म बाहुबली सुर्खियों में रही, तो नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरों के कारण फेसबुक पर लाइमलाइट में रहे। बॉलीवुड की दुनिया के सलमान खान भी टॉप 10 की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहे। यहां हम आपको टॉप 5 पर जगह पाने वाले लोगों और घटनाओं के बारे बताने जा रहे हैं।

FacebookImage Source: http://www.vijesti.me/

1- नरेंद्र मोदी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरों और बिहार इलेक्शन में कमेंट के कारण फेसबुक पर साल भर चर्चा का कारण बने रहे।

2- डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम- इस साल काफी लोकप्रिय रहे राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का निधन हो गया था। इसलिए वो फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चा का केंद्र बने रहे।

3- नेपाल भूकंप- इस घटना में 9 हजार से ज्यादा लोग मर गए थे तथा भारत के कुछ शहरों में भी इसके झटके महसूस किये गए। यह घटना साल भर चर्चित रही।

4- सलमान खान- हिट एंड रन मामले में सलमान खान साल भर चर्चा में रहे। बजरंगी भाई जान फिल्म के कारण भी वह फेसबुक पर हॉट टॉपिक बने रहे।

5- इंडियन आर्मी- भारतीय सेना ने इस साल म्यांमार में जाकर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की। सेना का यह ऑपरेशन फेसबुक पर काफी चर्चित रहा।

To Top