फेसबुक पर बच्चों को फॉलो करने आईं फेसबुक मम्मी

आजकल फेसबुक पर एक फनी वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसका नाम है ”फेसबुक पर मम्मी मेरी… फेसबुक पर मम्मी…” वैसे तो यह सिर्फ एक वीडियो है, लेकिन कहीं ना कहीं यह लाइनें फेसबुक के यंग यूजर्स की लाइफ की एक सच्चाई को भी बयां कर रही हैं। वीडियो के डायरेक्टर विजयेता कुमार हैं। इस वीडियो में मशहूर चरित्र अभिनेत्री रीमा लागू ने ऐसी ही एक मम्मी का रोल प्ले किया है जो हर वक्त ऑनलाइन रहती है और अपनी बेटी को फॉलो करती रहती है। उनके दोस्तों को देर रात फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजती है। उनके अपलोड किए फोटोस पर ऐसे कमेंट्स करती है जिनपर आप हंसते हंसते लोटपोट हो जाएंगे।

Video Source: https://www.youtube.com

इस वीडियो को देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर आपकी लाइफ में भी ऐसा हो जाए तो क्या स्थिति होगी। जरा सोचिए आपकी मां, जो अभी तक फेसबुक पर नहीं हैं और वे भी अचानक अपनी एक प्रोफाइल बना लें। फिर हर वक्त ऑनलाइन रहते हुए आपकी प्रोफाइल फॉलो करती रहें। आपके किसी भी पोस्ट पर या डीपी चेंज करते ही उनका तुरंत कमेंट आए। वो आपके फ्रैंड्स से भी फेसबुक पर फ्रैंडशिप कर लें। दिन में जब भी मौका मिले ऑनलाइन देखते ही उनसे चैटिंग शुरू कर दें। आप कहीं बिना बताए हैंग-आउट पर या पार्टी में जाएं और आपके दोस्तों या गर्लफ्रैंड के साथ फोटो वो भी देखें फिर… फिर क्या होगा। इसका तो आप अब खुद ही अंदाजा लगाइए। उस वीडियो में इस चीज को बखूबी दिखाया गया है।

Facebook pe mummy1Image Source; http://www.funbuzztime.com/

वैसे तो फेसबुक एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो सिर्फ यंग जनरेशन के इस्तेमाल की चीज ना रहकर सभी के लिए है। दुनियाभर में तेजी से कई जनरेशन इस प्लेटफॉर्म पर पहले से ही इन्टेरैक्ट कर रही है। फेसबुक यूजर्स में केवल युवा ही नहीं बड़ी उम्र के लोग भी शामिल हैं, लेकिन इंडियन मम्मियों को ध्यान में रखते हुए ‘फेसबुक पर मम्मी’ वाली यह स्थिति बेहद रोचक और दिलचस्प ढंग से इस वीडियो में दिखाई गई है।

 

To Top