_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body/this-man-sucks-the-snake-poison-out-of-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

पाकिस्तान को भारी पड़ी भारत से दुश्मनी, टमाटर की कीमतों ने छुया आसमान

due to bad relations with india pakistan faced miseries as tomatoes price hikes cover

भारत से टकराव पाक को भारी पड़ने लगा है। इस मतभेद के चलते इस समय वहां टमाटर की कीमतें आसमान को छूने लगी हैं। यदि आपसे इस समय कोई टमाटर की कीमत पूछे तो आपका जवाब ज्यादा से ज्यादा 50 रूपए प्रति किलों का होगा पर अगर आप इस सवाल को किसी पाकिस्तान के व्यक्ति से पूछेंगे तो वह टमाटरों की कीमत 300 रूपए प्रति किलों बताएगा।

बताया जा रहा है कि पकिस्तान में टमाटरों की बढ़ती कीमतों की वजह भारत-पाक के बीच बढ़ती खटास है। लगातार चल रही खींचातानी के कारण भारत द्वारा पाकिस्तान में टमाटर का निर्यात नहीं किया जा रहा। इसका खामियाजा अब वहां की जनता को भुगतना पड़ रहा है। आपको बता दें कि शुरू से ही भारत द्वारा पाक में टमाटरों का निर्यात किया जाता रहा है पर दोनों देशों के बीच बढ़ती दरार के कारण अब टमाटर की आपूर्ति ठप पड़ी है जिसके चलते पाक के बाजार में टमाटरों की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है।

due to bad relations with india pakistan faced miseries as tomatoes price hikesimage source:

सीमापार से बंद हुई आपूर्ति –

भारत से टमाटरों की आपूर्ति बंद होने के बाद अब पाक बज़ारों में टमाटरों की किल्लत बहुत ज्यादा बढ़ गई है। भारत से टमाटर न जा पाने की वजह से यहाँ के बज़ारों में मांग तथा आपूर्ति में बड़ा अंतर आ गया है। अब आलम यह है कि वहां के लोग सिंध प्रान्त से आने वाले सामान का इंन्तजार करने में लगे हुए हैं।

इस बारे में पाक के लोगों का कहना है कि कुछ समय से यहां टमाटरों की कीमत 100 से 120 के बीच चल रही थी पर कुछ देर बार सरकार ने टमाटर का रेट 130 से 140 के बीच तय कर दिया। मगर अब बढ़ती मांग के चलते टमाटर के रेट 300 रूपए प्रति किलों तक पहुंच गए हैं। इस प्रकार दोनों देशों के बीच बढ़ती दरार का नतीजा पाकिस्तान की आवाम पर साफ़ दिखाई पड़ने लगा है। बहरहाल अब देखना होगा कि आख़िरकार पाकिस्तान के लोगों को और कितने समय तक इन्ही ऊँचे दामों पर टमाटर खरीदने पड़ेंगे।

Most Popular

To Top