सावन माह का यह 1 काम आपकी गरीबी और सभी समस्याओं को कर देगा खत्म

सावन

 

गरीबी और जीवन की परेशानियों से आज सभी लोग दुखी हैं ऐसे में आज हम आपको बता रहें है सावन माह में किए जाने वाले कुछ ऐसे अचूक उपाय जो आपको आर्थिक परेशानियों तथा जीवन की अन्य समस्याओं से निजात दिला देंगे। जैसा कि आप जानते ही हैं कि हर महीने का अपना एक अलग ही महत्त्व होता है। वर्तमान में सावन का माह चल रहा है और इस माह में हिंदू धर्म के अनुयायी भगवान शिव का पूजन बड़े स्तर पर करते हैं। सावन माह और भगवान शिव का एक अलग ही संबंध है, इसलिए सावन को भगवान शिव का प्रिय महीना माना जाता है। आज हम आपके लिए इस सावन के महीने से जुड़े भगवान शिव के कुछ उपाय लाए हैं जो आपके जीवन की हर समस्या को ख़त्म कर देंगे, तो आइए जानते हैं इस उपायों को..

सावनImage Source:

1 – आज के जीवन में धन और ऐश्वर्य की जरूरत सभी को है। इन दोनों चीजों के बिना वर्तमान में मानव का कोई मूल्य नहीं आंका जाता। इसी कमी को पूरा करने के लिए आप निम्न मंत्र का जाप सावन माह अपने पूजन स्थल पर करें।

मंत्र – ह्रीं नमः शिवाय।

2 – बुद्धि और ज्ञान की मानव को सही और गलत की पहचान कराते हैं और जीवन में विकास के असल स्रोत भी यही हैं इसलिए आप अपनी मेघा यानि बुध्दि को बढ़ाने के लिए निम्न मंत्र का जाप करें।

मंत्र – ऐं नमः शिवाय।

3 – कभी-कभी जीवन में बहुत सी समस्याएं अचानक आ जाती हैं इसलिए सभी समस्याओं से एक साथ निपटने के लिए आप निम्न मंत्र का जाप करें।

मंत्र – ऊॅ हौं जूं सः। ऊॅ भूः भुवः स्वः ऊॅ त्रयम्बकं यजामहे, सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। उर्वारूकमिव बन्धनान्, मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्।। ऊॅ स्वः भुवः भूः ऊॅ। ऊॅ सः जूं हौं।

इस प्रकार से आप इन मंत्रों का जप करके अपने जीवन की सभी समस्याओं के निजात पा सकते हैं पर हम आपको बता दें कि हर मंत्र का जप करने का एक निश्चित विधान भी होता है इसलिए आप किसी विद्वान जानकार से पूरा विधान जानने के पश्चात् ही इन मंत्रों का जप करें।

To Top