नीलामी से बचे धोनी

आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग की जांच कमेटी ने चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो सालों के लिए निलंबित कर दिया था। जिसके बाद से इन टीमों के खिलाड़ियों की आईपीएल में वापसी के लिए कई चर्चाएं चल रहीं थीं, लेकिन अब बीसीसीआई ने इन टीमों की जगह आईपीएल सीरीज में दो नई टीमों को लाने का फैसला किया है। वहीं, इनके आने पर अब भारतीय वने डे टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आगामी दो संस्करणों के लिए नीलामी नहीं हो सकेगी।

जानकारी के अनुसार जो नई टीमों की फ्रेंचाइजी लेगा वह चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के पांच-पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेगा। जिसके मुताबिक धोनी, रवींद्र जडेजा, शेन वॉटसन, स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे, फाफ डुप्लेसिस, आर अश्विन सहित दोनों निलंबित टीमों के दस खिलाड़ियों को एक ड्राफ्ट में रखा जाएगा। दोनों ही नई फ्रेंचाईजी पांच-पांच खिलाड़ियों को पहले ही टीम में रख सकेंगी, जिससे दोनों टीमों के दिग्गज खिलाड़ियों को नीलामी का सामना नहीं करना होगा। धोनी एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं तो आने वाली टीम उन्हें ही प्राथमिक रूप से टीम में शामिल करेगी, जबकि निलंबित टीमों के अन्य खिलाड़ियों को दोबारा नीलामी में शामिल किया जाएगा।

वहीं, आईपीएल और बीसीसीआई के अधिकारियों ने आईपीएल की अन्य टीमों को आने वाले दो वर्षों में दो नई टीमों के शामिल होने की जानकारी प्रदान कर दी है। बीसीसीआई की एनवल जनरल मीटिंग के बाद दोनों नई टीमों के लिए नीलामी शुरू की जाएगी।

To Top