हमेशा चर्चा में बने रहने वाले अभिजीत भट्टाचार्य

90 के दशक के पॉपुलर प्लेबैक सिंगरों में से एक साबित होने वाले अभिषेक भट्टाचार्य का नाम कुमार सानू और उदित नारायण के बाद जाना जाता है। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य का जन्म 30 अक्टूबर 1958 को कानपुर (उत्तर प्रदेश) में एक बंगाली फैमिली में हुआ था। उन्होंने 15 से ज्यादा भाषाओं में गाने गाए हैं।

अभिजीत ने पहली बार देव आनंद के बेटे की डेब्यू फिल्म ‘आनंद और आनंद’ के लिए किशोर कुमार के साथ गाना गाया था। अभिजीत जितना अपने गानों से चर्चित हुए हैं उतना ही अपने द्वारा दिए गए बयानों से भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनते रहे। जिस वजह से उन पर बदसुलूकी के कई मामले भी दर्ज हैं।
कुछ इस तरह की बयानबाजी के चलते अभिजीत लोगों के बीच काफी चर्चित होने लगे थे-

1. सड़क पर सोने वालों को कहा था कुत्ता

पिछले साल सलमान खान के हिट एंड रन केस के दौरान अभिजीत भट्टाचार्य ने सलमान का सपोर्ट करते हुए गरीब लोगों के लिए कुत्ते शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्हें कहते हुए सुना गया था कि ‘कुत्ता रोड पर सोएगा तो कुत्ते की मौत मरेगा, सड़कें गरीब के बाप की नहीं हैं।

peoples sleep on roadImage Source: http://cdn1.scmp.com/

2. छेड़छाड़ का मामला दर्ज?

इसके बाद उनका दूसरा मामला कुछ दिनों पहले दुर्गा पूजा के दौरान एक महिला के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में सामने आया। खबरों के मुताबिक एक दुर्गा पूजा पंडाल में कैलाश खेर के लाइव शो के दौरान अभिजीत ने उस महिला के साथ छेड़छाड़ की। जब बात ज्यादा बढ़ने लगी तो अभिजीत महिला वालंटियर्स की मदद से उस महिला को पंडाल में बने ऑफिस में ले गए। वहां ले जाकर धमकी दी और पंडाल से बाहर निकाल दिया।

Abhijeet-BhattacharyaImage Source: http://wahgazab.com/

3. गुलाम अली को कहा बेशर्म और शादी का कव्वाल

कुछ वक्त पहले ही शिवसेना के विरोध की वजह से मुंबई और पुणे में होने वाला गुलाम अली का कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया गया था, जिस पर अभिजीत ने गुलाम अली को बेशर्म और शादी का कव्वाल बता डाला था। इसके अलावा अभिजीत ने मीडिया पर भी जमकर निशाना साधा और उन्हें प्रोस्टीट्यूट्स कहा था।

Ghulam AliImage Source: https://upload.wikimedia.org

4. प्रशांत भूषण को जूता मारने जैसे अपशब्द

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने मुंबई हमलों के दोषी याकूब मेमन की फांसी की सजा रुकवाने को लेकर पैरवी की थी, जिसके चलते अभिजीत ने उनके खिलाफ बयान दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा यार इस प्रशांत भूषण को जूते मारने के लिए भी अप्वाइंटमेंट लेना पड़ेगा…पूरा देश कतार में है। यही नहीं इसके बाद अभिजीत ने वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के लिए एक अपने ट्वीट में उन्होंने एक टीवी पत्रकार को टैग किया। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि प्रशांत भूषण को फटा हुआ सस्ता जूता मारूंगा उसकी डेड बॉडी पर, कैमरा रेडी रखना।

prashant bhushanImage Source: https://i.ytimg.com

5. बदसलूकी का आरोप भी लगा

पिछले साल एक एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट ने अभिजीत पर बदसलूकी का आरोप लगाया था। ये तब हुआ जब एक्टिविस्ट अंधेरी, मुंबई में अपने काम के सिलसिले में गया था। इसी दौरान अभिजीत से उनकी कहासुनी हुई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई।

To Top