महिलाओं का किया इलाज तो मारे जाएंगे पुरुष चिकित्सक!

कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक बार फिर अपना तालिबानी फरमान जारी किया है। सीरिया और इराक में सक्रिय खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने यह धमकी इस बार पुरुष चिकित्सकों को दी है, जिसमें उन्होंने साफतौर पर कहा है कि अगर यहां के किसी पुरुष चिकित्सक ने किसी महिला का इलाज किया तो उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। यही नहीं आतंकियों ने यहां तक कहा है कि उन महिला अस्पतालों, क्लीनिकों को बंद किया जाए जिनका संचालन पुरुष करते हैं या वहां पुरुष डॉक्टर हैं।

doctor check up pak female patienthttp://i.dailymail.co.uk/

सामाजिक कार्यकर्ताओं के मुताबिक आईएस ने कहा है कि पुरुष स्त्री रोगों का उपचार बिल्कुल नहीं कर सकते। आतंकी संगठन ने हर कीमत पर महिला और पुरुष को अलग-अलग रखने की अपनी नीति के तहत यह फरमान जारी किया है।

doctor check up pak female patient1Image Source: http://i.dailymail.co.uk/

सूत्रों के मुताबिक यह फरमान जारी होने के बाद दहशत की वजह से सीरिया के राक्का शहर में ऐसे सभी महिला क्लीनिक बंद हैं जिनका संचालन पुरुषों के हाथ है। यही नहीं बड़े अस्पतालों में काम करने वाले स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों की संख्या काफी कम हो गई है।
ऐक्टिविस्ट ग्रुप के सदस्यों का कहना है कि राक्का शहर आईएस की कत्लगाह बनता जा रहा है। अब तक तमाम डॉक्टर शहर छोड़कर यहां से जा चुके हैं।

To Top