कपल ने वेटर की सर्विस से खुश होकर 3 हजार के बिल पर दी 2 लाख की टिप

2 लाख की टिप

आपने कई बार रेस्टोरेंट में खाना खाया होगा। जहां पर वेटर आपको खाना लाकर सर्व करते हैं। उनकी यही कोशिश रहती है कि उनके रेस्टोरेंट में आने वाला हर कस्टमर खुश होकर जाए। अक्सर वेटर्स की अच्छी सर्विस के बदले हम लोग उन्हें कुछ पैसे टिप के रुप में दे देते हैं। हाल ही वाशिंगटन के लुईस काउंटी शहर में एक वेटर को टिप में इतने पैसे मिले की अब वह उन पैसों से वेकेशन पर जाने वाली है। चौंकिए मत, यह खबर पूरी तरह से सच है। दरअसल लुईस काउंटी के चेहलिस नाम के एक रेस्टोरेंट में मिशेल बोझमन एक वेटर के तौर पर कार्य करती हैं। हाल ही में उनके रेस्टोरेंट में आएक कपल ने उसकी सर्विस से खुश होकर उसे 2 लाख की टिप दे दी। यह खबर जब बाहर निकली को न्यूज चैनल इसे कवर करने के लिए पहुंच गए।

स्माइल ने दिलाई 2 लाख की टिप –

स्माइल ने दिलाई 2 लाख की टिप Image source:

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार के दिन एक कपल मिशेल के रेस्टोरेंट में खाना खाने आया था। इस दौरान उनका 44 डॉलर का बिल बना। जिसके बदले इस कपल ने मिशेल को 3000 हजार रुपए की टिप दे दी। इस बारे में मिशेल ने बताया कि जब उन्हें ये टिप मिली तो पहले तो उन्हें कुछ समझ ही नही आया। उन्होंने जब टिप का चैक देखा तो उनकी आंखे खुली की खुली ही रह गई। कुछ समय तक उन्हें यकीन ही नही आया कि उन्हें 2 लाख की टिप मिली है। चेक के पीछे मिशेल के लिए एक नोट भी था जिस पर थैंक्स फॉर स्माइलिंग लिखा हुआ था। आगे लिखा था कि देश में इस समय जिस प्रकार के हालात है ऐसे में आपकी एक मुस्कराहट बहुत महत्वपूर्ण है। शायद इस नोट के जरिए उन्होंने देश के किसी मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी थी। मिशेल ने कहा कि वह पिछले 20 साल से यहां काम कर रही हैं।

टिप के पैसों से जाएंगी आयरलैंड –

टिप के पैसों से जाएंगी आयरलैंडImage source:

मिशेल से जब इस चेक की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि जब वह खाना सर्व कर रही थी तो उन्होंने उस कपल को सिंगल मर्द होते हुए अपने बच्चों को पालने के लिए किए संघर्ष की कहानी बताई थी। मिशेल कहती है कि वह उस दयालू कपल की दिल से शुक्रिया कहना चाहती है क्योंकि इस प्रकार किसी अजनबी की ऐसी मदद करने वाले लोग बहुत कम है। मिशेल ने इस रकम को अपने सहभागियों से शेयर करने का फैसला किया है इसके अलावा कुछ पैसों से आयरलैंड भी जाना चाहती है।

To Top