बीजेपी प्रत्याशी की टक्कर में इस खूबसूरत लड़की को उतारेगी कांग्रेस, जानिये इसके बारे में

shweta-brahmbhatt-2 Cover pic

 

 

गुजरात चुनाव आने को हैं। ऐसे में कांग्रेस की ओर से चुनाव में खड़ी हुई यह खूबसूरत लड़की सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं। अब गुजरात के चुनावी मौसम में कांग्रेस तथा बीजेपी दोनों ही पार्टियां अपने अपने साफ़ प्रत्याशियों को मैदान में ला रही हैं। दोनों ही पार्टियां गुजरात चुनाव में विजयी होने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं।

इसी क्रम में कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ अपनी एक प्रत्याशी को खड़ा किया हैं। यह प्रत्याशी एक लड़की हैं जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही हैं। आपको हम बता दें कि इस लड़की का नाम “श्वेता ब्रह्मभट्‌ट” हैं। श्वेता ब्रह्मभट्‌ट वर्तमान में एक मैनेजिंग कंसल्टेंट हैं और वे कांग्रेस के टिकट पर मणिनगर क्षेत्र से खड़ी हुई हैं जो कि बीजेपी का गढ़ माना जाता हैं।

कौन हैं श्वेता ब्रह्मभट्ट 

shweta-28-1511879122 2ndimage source 

आपको बता दें कि श्वेता के पिता भी कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहें हैं। उनका नाम “नरेंद्र ब्रह्मभट्‌ट” हैं। वे सन 2000 में कांग्रेस के टिकट पर म्युनसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव लड़ चुके हैं। पहले श्वेता कॉर्परेट वर्ल्ड में जाना चाहती थी इसलिए उन्होंने अहमदाबाद से BBA की डिग्री पूरी की और उसके बाद वे मास्टर्स के लिए लंदन यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर में पढ़ाई के लिए गई थी। वहां से आने के बाद उन्होंने इंवेस्टमेंट बैंकर का कार्य शुरू कर दिया। बता दें कि श्वेता ने आईआईएम बैंगलोर से पॉलिटिकल लीडरशिप का कोर्स भी किया था और वे उन 26 गुजराती लोगों में से एक थी जिनको कांग्रेस लीडर्स ने गाइड किया।

क्या कहती हैं श्वेता 

shweta-brahmbhatt_650x400_51511952480 3rdimage source 

राजनीति में अपनी इस पहल को लेकर श्वेता कहती हैं कि “मेरा मकसद बीजेपी को हराना ही नहीं हैं। बल्कि लोगों में पार्टी की अच्छी छवि बनानी हैं। उनके अनुसार नेताओं द्वारा ऐसे काम किए जाने चाहिए कि लोग खुद नेताओं का अनुसरण करें। इस तरह हम समाज को एक अच्छा सन्देश दे सकते हैं। असल में कांग्रेस एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं इसलिए मैंने इसको चुना हैं।” देखा जाए तो श्वेता के विचार सही और सकारात्मक हैं, पर जनता उनको स्वीकार करती हैं या नहीं यह चुनावों के बाद ही पता चलेगा।

To Top