अनोखी दीवार – 13 वर्षों से इससे आ रही है घड़ी की आवाज

0
711
Clock voice coming from this strange wall for last 13 years

आज हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बता रहें हैं जिसकी दीवार से 13 वर्षों से लगातार घड़ी की आवाज आ रही है। आप जरा सोचें कि यदि आपके घर में हर 10 मिनट में घड़ी का अलार्म बजे और आप उसको बंद न कर पाएं, तो क्या होगा। निश्चित रूप से आप मानसिक रूप से बहुत परेशान हो जाएंगे, पर आज हम आपको एक ऐसे ही घर के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं जिसकी दीवार से घड़ी की आवाज आती रहती है, पर इस घर में रहने वाले लोगों को अब इसकी आदत पड़ गई है, आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं इस बारे में।

Clock voice coming from this strange wall for last 13 yearsimage source:

असल में एक दंपति जेरी और सिल्विया लिन के लिविंग रूम से लगातार घड़ी की आवाज आती रहती है। यह दंपति अमेरिका के पेनसिलवेनिया में रहता है। इस दंपति के लिविंग रूम की दीवार के पीछे एक घड़ी गिरी हुई है जो कि सुबह 7 से रात 12 बजे तक हर 10 मिनट में अलार्म बजाती है। आपको बता दें कि 2004 में इस दंपति को टीवी केबल के लिए दीवार में छेद करना था और दीवार में छेद सही स्थान पर हो सके इसलिए इस दंपति ने एसी वेंट में तार के सहारे दूसरी मंजिल से अलार्म घड़ी बांध कर लटका दी ताकि जैसे ही यह बजे हम लोग सही स्थान पर छेद कर सकें।

इस सारे प्रोग्राम में दीवार में छेद तो सही स्थान पर हो गया, पर घड़ी के तार खुलने से वह एसी वेंट में ही गिर गई। इस प्रकार से वह घड़ी आज भी वहीं पड़ी है और हर 10 मिनट में अलार्म देती है। पहले इस दंपति को लगा कि जब घड़ी की बैटरी खत्म हो जाएगी तो वह बंद हो जाएगी, पर वह घड़ी आज भी बज रही है। अब इस दंपति को उस घड़ी के अलार्म की आदत पड़ गई है, इसलिए इनको इस घर में रहने में कोई कष्ट नहीं होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here