_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/8-18/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

दिल की शेप के इस अस्पताल में होती है बच्चों के दिल की फ्री में सर्जरी, नहीं है कोई कैश काउंटर

अस्पताल एक ऐसी जगह है जहां पैसा पानी की तह बहता है, पर यहां हम आपको एक ऐसे अस्पताल के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं जहां पर मरीज का इलाज फ्री में किया जाता है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे अस्पताल के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं जहां पर बच्चों के दिल से संबंधित छोटी से छोटी बीमारी से लेकर सर्जरी तक का कोई खर्चा नहीं लिया जाता यानि इस अस्पताल में बच्चों के हार्ट का कर इलाज फ्री में किया जाता है। आइए जानते हैं इस अस्पताल के बारे में..

sri-sathya-sai-sanjeevini-hospital1Image Source:

बच्चों के दिल का फ्री में इलाज करने वाले इस अस्पताल का नाम “Sri Sathya Sai Sanjeevini Hospital” है और यह हॉस्पिटल एक Super specialty hospital है जो की रायपुर (छत्तीसगढ़) में स्थित है। इस अस्पताल का आकार दिल की शेप का है और यह अस्पताल बच्चों के दिल से संबंधित हर बीमारी का मुफ्त इलाज करता है। इस अस्पताल में विदेशों से भी बच्चे इलाज के लिए आते हैं।
आज के दौर में जहां बच्चों की हार्ट सर्जरी के लिए 5 से 8 लाख रूपए लगते हैं, वहीं Sri Sathya Sai Sanjeevini Hospital में कोई खर्च तक नहीं आता है बल्कि इस अस्पताल में कोई कैश काउंटर तक नहीं बना है, यहां तक की इस अस्पताल में आपको 5 या 10 रूपयों तक का कोई टोकन भी नहीं लेना पड़ता है। जानकारी के लिए आपको यह भी बता दें कि PM Narendra Modi 21 फरवरी को छत्तीसगढ़ के दौरे पर जा रहें हैं और यहां के रायपुर स्थित इस अस्पताल में भी वे जाएंगे और यहां पर लगी श्री सत्य साईं की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

sri-sathya-sai-sanjeevini-hospital2Image Source:

नवंबर 2012 से अब तक यह अस्पताल देश-विदेश के एक हजार से ज्यादा बच्चों का इलाज कर चुका है इस अस्पताल की सबसे बड़ी खूबी यही है कि इस अस्पताल में कभी किसी प्रकार की Registration fees नहीं लगती और यहां का इलाज तथा दवाइयां भी अस्पताल की ओर से मरीज को मुफ्त में ही दी जाती हैं। इस अस्पताल में मरीज के साथ में एक व्यक्ति बतौर Attendant साथ में रह सकता है, जिसके खाने-पीने की भी सारी व्यवस्था अस्पताल की ओर से मुफ्त में ही रहती है।

Video Source:

 

Most Popular

To Top