_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/people-got-confused-when-two-girls-conned-everyone-to-marry-each-other/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-marvelous-airports-of-the-world-beats-even-the-most-fancy-of-the-restaurants/hotel-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/a58684c87aed349e5269bd367bca0a1a/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

भारत में लांच हुआ ऑटोमैटिक स्‍कूटर, देता है 130 किमी का माइलेज

सीएनजी से चलने वाली गाड़ियां और बसें आपने देखी ही होंगी, वे न सिर्फ सस्ते दामों पर चलती हैं बल्कि वे प्रदूषण भी नहीं करती, इसी क्रम में अब भारत में सीएनजी वाला स्कूटर भी लांच हुआ है, जो की महज एक किलो गैस में130 किमी माइलेज देता है। जी हां, यह सच है आज तक आप सीएनजी से चलने वाली गाड़ी या बस में ही बैठे होंगें, पर अब आप इसी सीएनजी के स्कूटर से भी यात्रा कर अपने पैसे और समय को बचा सकते हैं। आइए जानते हैं इस खबर के बारे में।

scooters-with-cng1Image Source:

महानगर गैस लिमिटेड की ओर से CNG गैस से संचालित होने वाले दुपहियां वाहन स्कूटर के रूप में लांच किए हैं और फिलहाल यह किट मुम्बई में ही उपलब्ध है। धर्मेंद्र प्रधान (केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्‍य मंत्री) ने इसको लांच किया है। वर्तमान में सीएनजी वाले स्कूटर की किटें ITUK और लोवाटो नामक दो कंपनिया बना रही है, ICAT गुड़गांव और ARAI पुणे ने इन किट्स को अप्रूव कर दिया है और जल्द ही आप भी सीएनजी से चलने वाला स्कूटर चला सकेंगे तथा अपने पैसे और समय को बचा सकेंगे।

To Top