कैप्टन कूल का अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान

0
392

‘‘हमें आप क्यों जबरन खेल से बाहर करना चाहते हो?’’ यह शब्द हमारे नहीं बल्कि इंडियन टीम के कप्तान कूल कहे जाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी के हैं। रांची में टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को ज्यादा रनों से मात देने के बाद वन-डे इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान धोनी ने यह बात मीडिया से मुखातिब होकर कही।

जैसा कि सभी को पता है कि उनके टी-20 वर्ल्ड कप को खेलने के बाद संन्यास लेने की खबरें जहां सुर्खियों में छाई हुई थीं, वहीं उन्होंने मीडिया के पूछने पर कहा कि यह पक्का आखिरी टी-20 मैच हो सकता है। महेन्द्र सिंह धोनी ने इन सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि जब मैं अभी अच्छे फोर्मेट में खेल रहा हूं तो उनसे मीडिया ये सवाल क्यों बार-बार पूछ रहा है। उन्होंने मीडिया से कहा कि क्यों कुछ लोग ‘‘हमें जबरन खेल से बाहर करना चाहते हैं?’’

DhoniImage Source: http://makeupinindia.in/

वहीं, इस दौरान उन्होंने रांची में श्रीलंका पर विजय पाने के बाद कहा कि मुझे रांची में मैच खेलने पर परिवार के साथ कुछ वक्त बिताने का समय भी मिल जाता है। जिस कारण शायद वह अपने गृह मैदान में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। बल्कि उन्हें अपने गृह मैदान पर खेलना काफी अच्छा भी लगता है। वहीं, उन्होंने आज के मैच में हार्दिक पांड्या को मैच में अवसर दिये जाने पर बताया कि यह हार्दिक के लिए बहुत अच्छा मौका था। जिसमें उन्होंने अपने आपको पूरा साबित किया। वहीं, उनका कहना है कि वह विश्व कप से पहले इसी तरह का अवसर अन्य नय़े खिलाड़ियों को भी देना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए मैच और माहौल दोनों का इंतजार करना जरूरी होता है। वहीं, इस मैच में अपने हेलीकॉप्टर शॉट ना खेल पाने पर वह बोले कि इसको खेलने के लिए वैसी गेंद भी आनी जरूरी होती है। हेलीकॉप्टर समुद्र से ना तो उड़ाया जा सकता है और ना ही उतारा जा सकता है। उसके लिए भी सही स्थान का होना जरूरी होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here