एक रुपये के सिक्के को यूज कर आप बन सकते हैं करोड़पति, जानें उपाय

जीवन में हर व्यक्ति अधिक से अधिक धन कमाना चाहता है। इसके लिए बहुत से लोग जी तोड़ मेहनत भी करते हैं लेकिन हर कोई कामयाब नहीं होता है। बहुत ही कम लोग अमीर बन पाते हैं। असल में किसी भी सफलता को पाने के लिए सिर्फ मेहनत की ही जरुरत नहीं रहती बल्कि आपकी किस्मत का साथ भी आपके साथ होना चाहिए। यदि आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो हम आपको एक रुपये के सिक्के के कुछ सरल और प्रभावशाली उपाय यहां बता रहें हैं। आप यदि इनको विश्वास और श्रद्धा के साथ करेंगे तो आपको जरूर लाभ मिलेगा। आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

एक रुपये के सिक्के के उपाय –

1 – ज्योतिष शास्त्र में एक रुपये के सिक्के को विशेष बताया जाता है। यदि आपके घर में आर्थिक तंगी रहती है तो आप एक रुपये के सिक्के का यह उपाय करें। आप शुक्रवार की शाम को स्नान आदि करके पूजन स्थल पर एक जल भरा कलश स्थापित करें तथा उस पर रोली से एक स्वस्तिक भी बनाएं। इसके बाद आप इस कलश में एक रुपये का सिक्का डाल दें। अगले दिन सिक्का निकाल कर यह जल किसी पवित्र स्थान पर विसर्जित कर दें। ऐसा आप हर शुक्रवार को करें। यह उपाय आपकी आर्थिक हालत को सही करता है तथा आके पास धन आने लगता है।

उपायImage source:

2 – यदि आप चाहते हैं की आपके घर में सदैव धन आता रहें। पैसे की कमी न हो तो आप अपने पूजन स्थल पर एक अलष स्थापित करें तथा उसमें दूर्वा और चावल भर दें। इसके बाद इस कलश को प्रतिदिन पूजन के समय आरती या धूप दिखाएं। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है तथा आपके घर में अपनी अनंत कृपा करती है।

3 – यदि आप चाहते हैं की आपके घर में पैसा अत रहें तथा घर की सभी नकारात्मकता भी निकल जाए। तब इसके लिए आप शाम के से प्रतिदिन अपने घर के मुख्य दरवाजे की खूंट पर एक चौमुखा दीपक जला दें तथा इस दीपक में एक रुपये का सिक्का भी डाल दें। ऐसा करने से आपके घर में कभी धन की कमी नहीं हो पाती है तथा आपको नए अवसर भी प्राप्त होते रहते हैं। इस प्रकार यदि आप ये उपाय अपनाते हैं तथा करते हैं तो आपके जीवन से धन की कमी दूर हो जाती है और आपको कम समय में ही बड़ी सफलता मिलने लगती है।

To Top