धुरधंर बॉक्सर विजेंदर को मात देने के लिये पिया सांप का खून

0
442

खेल में जीत-हार तो लगी ही रहती है, पर इसे जीतने के लिये लोग ना जाने क्या-क्या उपाय करते हैं। कभी-कभी तो खिलाड़ी अपनी जान भी जोखिम में डाल देते हैं, पर जब ये खेल चुनौती बन जाये तो फिर खेल काफी घातक भी सिद्ध हो सकता है। इसी प्रकार का कुछ अजीब मामला हंगरी के बॉक्सर एलेक्सजेंडर हारवर्थ के साथ देखने को मिल रहा है। असल में मामला यह है कि वह हमारे देश के स्टार बॉक्सर विजेन्दर सिंह को चुनौती देने के लिये सांप का खून पी रहे हैं। सुनने में यह भले ही अचंभित कर रहा हो पर यह बात बिल्कुल सच है।

बताया जा रहा है कि विजेंदर ने अभी हाल ही में खेले गए तीनों मुकाबले नॉक-आउट पंच से जीते हैं। जिसके बाद हारवर्थ के साथ होने वाले मुकाबले में भी विजेंदर को जीत का दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में बॉक्सर एलेक्सजेंडर हारवर्थ काफी डरे और सहमे से हैं। अब वो अपनी जीत किसी भी प्रकार से तय करना चाहते हैं। जिसके लिये उन्होंने अपनी ताकत को और बढ़ाने के लिये अपनी डाइट में वाइपर नाम के खतरनाक सांप का खून शामिल किया है। इसका लगातार सेवन कर लेने के बाद वो ज्यादा से ज्यादा ट्रेनिंग ले रहे हैं ताकि वो विजेन्दर को हरा सकें।

vijendraImage Source: http://images.jansatta.com/

हारवर्थ भले ही अपने शरीर को मजबूत करने के लिये दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक वाइपर के खून को पी रहे हों, पर विजेंदर इन बातों से बेपरवाह अपनी फिटनेस को उसी तरह से मजबूत किये हुए हैं जैसे कि पहले थे। वह हर चुनौती का सामना बड़े ही जोश के साथ करने को तैयार हैं। विजेन्दर हमारे देश के खेल से जुड़ी उस हस्ती का नाम है जिसने अपनी इसी ताकत की बलबूते पर अच्छे-अच्छे धुरंधर को मात देते हुए भारत को कई पदक दिलवाये हैं और पूरी उम्मीद है कि आगे होने वाली जंग में भी वो एक अच्छे विजेता के रूप में ही उभरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here