_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=48125","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/3c402e5b7e29cf96dec42db3d8b10eea/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

ताजमहल बनेगा तेजोमलय मंदिर, बीजेपी नेता विनय कटियार ने किया दावा

ताजमहल

 

ताजमहल को कई विचारक प्राचीन हिंदू मंदिर मानते हैं, खैर इस मामले अब नया मोड़ आया है और कहा जा रहा है कि ताजमहल अब हिंदू मंदिर में तब्दील होगा। हाल ही ताजमहल को हिंदू मंदिर बनाने का दावा किया है बीजेपी के नेता विनय कटियार ने। आपको बता दें कि कुछ ही समय बाद उत्तर प्रदेश के ताजमहल परिसर में ताज महोत्सव होने वाला है। इस बाबत ही किसी पत्रकार ने बीते सोमवार को विनय कटियार से कोई सवाल पूछा था। इस सवाल के जवाब में जो कुछ विनय कटियार ने कहा वह काफी चौकाने वाला है। उन्होंने कहा- “इसे ताज महोत्सव कहो या तेज महोत्सव एक ही बात है। असल में हमारे तेज मंदिर को ओरंगजेब ने कब्रिस्तान में बदल दिया था अब फिर से ताजमहल को तेज मंदिर में बदला जायेगा।”

ताजमहलImage source:

आगे विनय कटियार ने कहा “जहां तक बात महोत्सव की है तो यह अच्छी बात है, पर ओरंगजेब के समय में ताजमहल था ही नहीं बल्कि यहां हमारा तेज मंदिर स्थित था।” आपको बता दें कि इस बयान से पहले भी विनय कटियार ने ताजमहल को शिवालय बताया था। उन्होंने अपने इससे पहले वाले बयान में कहा था कि “ताजमहल पहले एक शिवालय था। इसके अंदर शिवलिंग भी प्रतिष्ठित था जिसको बाद में हटा दिया गया था। इसके अलावा कई ऐसे चिंह है जो बताते हैं कि ताजमहल पहले एक हिंदू मंदिर ही था।” आपको बता दें कि 18 फरवरी से ताजमहल परिसर में ताज महोत्सव शुरू हो रहा है जो 10 दिन तक चलेगा। इस बार इस महोत्सव में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गवर्नर राम नाईक भी रहेंगे।  

To Top