यह है करोड़पति भिखारी, देता है लोन

0
535

आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलाने जा रहे हैं जो है तो भिखारी पर सिर्फ भिखारी ही नहीं बल्कि एक करोड़पति भिखारी है। जी हां, करोड़पति भिखारी जो कि न सिर्फ भीख मांगता है बल्कि जरूरतमंद लोगों को कम ब्याज दर से लोन भी मुहैया करता है। हालांकि यह बात आपको सुनने में काफी अजीब लग सकती है पर आज हम आपको इस करोड़पति भिखारी से रूबरू जरूर कराएंगे।

कौन है यह भिखारी

इस-भिखारी-का-नाम-है-पप्पू-और-यह-बिहारImage Source :http://images.financialexpress.com/

इस भिखारी का नाम है पप्पू और यह बिहार की राजधानी पटना में रहता है। पप्पू की संपत्ति के बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे। असल में इसके पास 1.25 करोड़ रुपए की संपत्ति है यानि पप्पू एक करोड़पति भिखारी है। यह भिखारी आपको पटना की किसी भी गली में भीख मांगते हुए मिल सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पप्पू के पास बैंक अकाउंट भी है। वो भी एक नहीं बल्कि चार-चार बैंक अकाउंट।

पप्पू के भिखारी बनने के बारे में बात करें तो पहले पप्पू बिल्कुल सही और स्वस्थ था। वह एक इंजीनियर बनना चाहता था, पर एक दुर्घटना ने पप्पू के सपनों पर पानी फेर दिया। इसके बाद पप्पू ने खुद को सहारा देने और अपने जीवन को चलाने के लिए अपनी संपत्ति बेच दी।

एक दिन पप्पू को यह आइडिया आया कि वह अपने टूटे हाथ, पैर के सहारे भीख मांग सकता है और फिर इसने भीख मांगनी शुरू कर दी। वर्तमान में आप इस भिखारी को पटना रेलवे स्टेशन पर रोज़ देख सकते हैं।

जब पकड़ा गया पप्पू

आरपीएफ के लोग रेलवे स्टेशन से रोज़ भिखारियों को भगाते थे पर पप्पू हमेशा वहीं पहुंच जाता था। इस दौरान आरपीएफ के अधिकारियों ने पप्पू को हिरासत में लिया। तलाशी में पप्पू के पास से चार ATM मिले जिनमें कुल 5 लाख का बैलेंस भी था। पुलिस ने तब इसकी छानबीन शुरू कर दी। तब पप्पू ने स्वीकार किया कि वह एक करोड़पति है। उसने कई छोटे-छोटे व्यापारियों को 10 लाख तक के लोन भी दे रखे हैं। इसके बाद आरपीएफ ने पप्पू के ईलाज के बारे में उससे कहा तो पप्पू ने कहा कि यदि मैं सही हो जाउंगा तो भीख कैसे मांगूंगा। अब आप खुद ही समझ सकते हैं कि भीख मांगना पप्पू की जरूरत नहीं बल्कि उसका पेशा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here