अब योग के बाद “भोग” के क्षेत्र में उतरे बाबा रामदेव, शुरू किया रेस्टोरेंट

0
402

 

योग गुरु बाबा रामदेव बड़ी-बड़ी एमएनसी कंपनियों को धूल चटाने के बाद अब रेस्टोरेन्ट के बिजनेस में उतरे हैं और इसलिए हाल ही में पतंजलि का नया रेस्टोरेंट बाजार में खुला है| जी हां, यह काफी चौकाने वाली बात है कि अब बाबा रामदेव ने बाजार में अच्छी और गुणवत्ता वाली चीजों को देने के लिए पतंजलि रेस्टोरेंट को उतारा है| हालांकि यह रेस्टोरेंट कई दिनों से चल रहा है पर अभी इसका उद्घाटन बाबा रामदेव ने नहीं किया है| आइये आपको बताते हैं इस रेस्टोरेंट की विशेषताएं हमारी इस पोस्ट में।

Image Source:

आपको हम सबसे पहले यह बता दें की बाबा राम देव का यह रेस्टोरेंट चंडीगढ़ के पास जीरकपुर के बलटाना के कलगीधर एन्क्लेव में खुला है। इस रेस्टोरेंट का नाम “पौष्टिक” है। यह एक आधुनिक रेस्टोरेंट है यानि आपको इस रेस्टोरेंट में भी वे सभी सुविधाएं मिलेंगी जो कि अन्य सभी आधुनिक रेस्टोरेंट्स में मिलती हैं।

इस रेस्टोरेंट की डेकोरेशन में अधिकतर कार्य लकड़ी से किया गया है तथा बर्तनों में अधिकतर मिट्टी या तांबे के बर्तनों का प्रयोग होता है जो कि स्वास्थ्य की लिए अच्छे होते हैं। इस रेस्टोरेंट के मेन्यू पर स्वामी बाल कृष्ण तथा बाबा राम देव दोनों की तस्वीर है। स्वामी बाल कृष्ण की और से इस मेन्यू पर लिखा गया है कि “अच्छी सेहत वरदान नहीं है, बल्कि हमारे दिन प्रतिदिन के खान पान पर निर्भर करती है।”

Image Source:

जहां तक खाने का सवाल है तो हम आपको बता दें की बाबा रामदेव के इस रेस्टोरेंट में सिर्फ शाकाहारी भोजन ही मिलेगा| एक अन्य बात यह भी है कि जो खाना यहां मिलेगा वह आयुर्वेद पद्धति पर खरा उतरा हुआ होगा यानि यहां पर आपके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखते हुए ही भोजन बनाया जायेगा। यहां की डिजाइन तथा लाइट के वर्क में भी पतंजलि ब्रांड का ही रंग झलकता है। पौष्टिक नामक यह रेस्टोरेंट बलटाना के कलगीधर एन्क्लेव के ही एक होटल के अंदर खुला है अब देखना यह है कि बाबा राम देव के अन्य प्रोडक्ट्स की तरह रेस्टोरेंट का बिजनेस भी हिट होता है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here