_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/8-18/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

पार्टनर से झगड़े में ना कहें ये बातें

जहां प्यार होता है वहां झगड़े भी होते हैं, लेकिन देखा गया है कि दो प्यार करने वालों के बीच कई बार यह झगड़े काफी गंभीर रूप ले लेते हैं। जिसमें थोड़ा सा भी ज्यादा बोलना या झगड़े के दौरान गलत शब्दों का इस्तेमाल करना इन रिश्तों के टूटने और बिखरने की वजह बन जाता है। यूके में हुई एक स्टडी के मुताबिक रिश्तों में खुलापन होना काफी अच्छा होता है, लेकिन कहते हैं ना कि कोई भी चीज एक हद तक ही अच्छी होती है। इसलिए ज्यादा खुलापन होना भी कहीं ना कहीं दुखदायी बन जाता है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से कुछ ऐसी बातें हैं जो छिपाकर रखें और झगड़े के दौरान ऐसे शब्दों का इस्तेमाल ना करें। इससे आपका रिश्ता काफी मजबूत और गहरा बना रहेगा। तो चलिए जानते हैं रिश्तों को और गहरा बनाने के टिप्स…

जहां-प्यार-होता-है-वहां-झगड़े-भी-होते-हैं,-लेकिन-देखा-गयाImage Source :http://blog.susanpittard.com/

भूलकर भी रिश्‍ता खत्‍म करने की बात कभी ना बोलें

आपने सुना होगा कि किसी रिश्ते में पड़ना आसान होता है, लेकिन रिश्तों को संभालना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में अगर कभी आपको लगता है कि आपका पार्टनर आप पर ध्यान नहीं दे रहा है या फिर आपसे किए वादे पूरे नहीं कर पा रहा है तो आप इस वजह से गुस्सा होकर रिश्ता खत्म करने का बात गल्ती से भी ना बोलें। बल्कि इस मामले में अपने पार्टनर से प्यार से बात करें और उनकी परेशानी को समझने की कोशिश करें। ध्यान रहे कि अगर लड़ाई झगड़े की स्थिति बने तो ऐसी बातों को बिल्कुल इग्नोर करने की कोशिश करें।

भूलकर-भी-रिश्‍ता-खत्‍म-करने-की-बात-कभी-ना-बोलेंImage Source :http://wdy.h-cdn.co/

पार्टनर के लिए गलती से भी अपशब्दों का इस्तेमाल ना करें

माना आपके बीच अभी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि इसके लिए आप लड़ाई झगड़े की स्थिति होने पर अपने पार्टनर के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। याद रखें कि गुस्सा और लड़ाई हर समस्या का हल नहीं होता। आपके ऐसा बोलने पर इसका असर आपके रिश्ते पर काफी लंबे समय तक पड़ता है। आपको ऐसी स्थिति में बिल्कुल शांति से काम लेना है और लड़ाई झगड़े में ना पड़कर कहीं शांत जगह पर चुपचाप बैठ जाएं। इसे आपका गुस्सा थोड़ी देर में ठंडा हो जाएगा।

पार्टनर-के-लिए-गलती-से-भी-अपशब्दों-का-इस्तेमाल-ना-करेंImage Source :http://wac.450f.edgecastcdn.net/

अपने रिश्तों को ना कोसें

वक्त बदलता रहता है। ऐसे में जरूरी नहीं है कि जो आजादी और प्यार आपको पहले मिला वह वक्त के साथ ऐसा ही बना रहे। इसके लिए कभी अपने पुराने दिनों को याद करके अपने पार्टनर को उल्टा सीधा ना बोलें। साथ ही कभी अपने रिश्तों को कोसना और जिम्मेदारियों का रोना लेकर ना बैठें। इससे आपस में कड़वाहट बढ़ती है। इसके लिए आप पार्टनर से बात करें। सब काम और जिम्मेदारियां मिल बांट कर पूरा करें।

अपने-रिश्तों-को-ना-कोसेंImage Source :http://eblogfa.com/

हंसी मजाक में भी परिवार वालों पर निशाना ना साधें

अगर आपका पार्टनर आपके परिवार वालों के बारे में कुछ बोले तो क्या आप बर्दाश्त कर पाएंगी। बस इसी बात को याद रखें कि आप भी कभी हंसी मजाक या फिर गुस्से में उनके परिवार वालों को बीच में ना लायें। साथ ही कभी उनके बारे में उल्टा ना बोलें, क्योंकि आपकी ये बातें आपके पार्टनर को दुख पहुंचाने के साथ आपकी इमेज को खराब करने का काम करेंगी। इससे आपके रिश्ते में भी दरार पड़ सकती है। इसलिए किसी भी सिचुएशन में ऐसा करने से बचें।

हंसी-मजाक-में-भी-परिवार-वालों-पर-निशाना-ना-साधेंImage Source :http://sunny7.ua/tinymce/files/Andrey

अपने पार्टनर को कभी भी किसी क्रश के बारे में ना बताएं

ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है कि आपको किसी पार्टी या फंक्शन में कोई पसंद आए, लेकिन देखा जाता है कि लड़कियां उससे अपने पार्टनर की तुलना करने लग जाती हैं। ऐसे में याद रखें कि आपका पार्टनर ही आपके लिए हकीकत। इसलिए हमेशा याद रखें कि किसी के चक्कर में आप अपने रिश्ते को खराब ना कर बैठें। इसलिए कभी अपने पार्टनर के सामने किसी क्रश की बात ना करें। साथ ही अपने पार्टनर की कभी किसी से तुलना न करें। इससे आपके रिश्तों पर काफी गहरा असर पड़ता है।

अपने-पार्टनर-को-कभी-भी-किसी-क्रश-के-बारे-में-ना-बताएंImage Source :http://elquetzalteco.com.gt/

बातों को दिल से ना लगाएं

जैसा कि हमने पहले बताया कि लड़ाई झगड़े हर रिश्ते में होते हैं, जो कि कहीं ना कहीं प्यार बढ़ाने का काम भी करते हैं लेकिन वही झगड़े जब एक बड़ा रूप धारण कर लेते हैं तो रिश्तों के लिए खतरा बन जाते हैं। इसलिए आप ज्यादातर बातों को इग्नोर करना सीखें। साथ ही अगर दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस भी चल रही है तो उस बात को बाद के लिए दिल से लगाकर ना बैठें, बल्कि उसे जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश करें। वैसे भी आपको बता दें कि रिश्तों में सॉरी बोलने का काफी महत्व होता है। आपकी एक सॉरी उनको उनकी गलती का अहसास कराने से लेकर रिश्तों में नई ताजगी लाने का काम करती है।

बातों-को-दिल-से-ना-लगाएंImage Source :http://images.tienphong.vn/

 

Most Popular

To Top