21 की उम्र में भूल कर भी न करें ये गलतियां

0
385
a beauty girl on the grey background

21 की उम्र में हम लापरवाही में कई गलतियां कर जाते हैं, जिसकी कीमत हमें जिंदगी भर भरनी पड़ती है। इसी के साथ अपने मस्तमौला व्यवहार के चलते हम त्वचा की देखभाल में भी नजरअंदाज कर जाते हैं। इस लापरवाही के कारण हमें झुर्रियों जैसी अन्य कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप अभी भी इन गलतियों को कर रहे हैं तो इन्हें सुधारने का समय आ गया है।

हेयर जेल-

21 की उम्र में लेटेस्ट ट्रेंड के चलते हेयरस्टाइल बनाने में हम जेल का इस्तेमाल करते हैं। इसका इस्तेमाल करना आपको भले ही अब अच्छा लग रहा हो, पर कुछ समय बाद आपके बाल सफेद हो सकते हैं। तो कोशिश करें कि कम से कम जेल का यूज करें।

हेल्दी डाइट फॉलो करें-

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप तरह-तरह की बाजार की क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। जिसकी वजह से आपके चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां पड़ सकती हैं। स्किन पर चमक के लिए आप हेल्दी डाइट फॉलो करें और ज्यादा से ज्यादा फल खाएं।

1Image Source: http://www.appetite4health.co.uk/

पिंपल्स और ब्लैक हेड्स फोड़ने की गलती-

हम अक्सर इस उम्र में अपने पिंपल्स और ब्लैकहेड्स को फोड़ते हैं। इसे फोड़ने के बाद हमें दाग-धब्बे के रूप में इसका खामियाजा भुगतना पड़ता हैं। अक्सर ये दाग-धब्बे जिंदगी भर नहीं जाते हैं।

2Image Source: http://i4.mirror.co.uk/

सनस्क्रीन को करते हैं नजरअंदाज-

हमारी त्वचा को सबसे ज्यादा नुकसान यूवी रेज की वजह से होता है और आप सनस्क्रीन लगाने में आलस करती हैं। ये आलस आपके लिए आगे जाकर आपकी बहुत बड़ी गलती बन सकता है।

मेकअप को बिना हटाए सोना-

किसी भी पार्टी में आने के बाद आप अक्सर मेकअप हटाने में लापरवाही करती हैं। हमारी ये लापरवाही आगे जाकर खतरनाक साबित हो सकती है। मेकअप ना हटाने से आपके चेहरे पर गंदगी की लेयर बन जाती है। जिसकी वजह से पोर्स बंद हो जाते हैं।

3Image Source: http://i.ndtvimg.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here