यूपी में दसवीं की परीक्षा देंगे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन!

0
413

देश के अधिकतर शिक्षा बोर्डों के द्वारा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा आयोजित की जाने वाली हैं। कुछ राज्यों में परीक्षाएं शुरू भी हो चुकी हैं। परीक्षा की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं, लेकिन इन परीक्षाओं में इतनी अधिक संख्या में छात्र बैठते हैं कि बोर्ड के द्वारा गलती होना आम बात ही हो गई है। इसी सिलसिले को शुरू करते हुए एक बोर्ड ने ज्यादा ही बड़ी गलती कर दी है। बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा में बैठने वाले एक छात्र के एडमिट कार्ड में सचिन तेंदुलकर के बेटे की फोटो लगा दी है।

उत्तर प्रदेश में दसवीं और बारहवीं की सालाना बोर्ड परीक्षा शुरू हो चुकी है। इन परीक्षाओं के लिए जहां छात्रों ने पूरी तैयारी की है, वहीं संबंधित बोर्डों की ओर से भी हर प्रकार की तैयारियों, औपचारिकताओं को निपटा लेने का दावा किया गया, लेकिन इसके बाद भी कमी रह ही गई।

1Image Source: http://media2.intoday.in/

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया। यहां पर बोर्ड की ओर से दसवीं के एक छात्र के एडमिट कार्ड पर सचिन तेंदुलकर के बेटे की फोटो लगाकर भेज दी गई। इस छात्र का नाम अर्जुन सिंह है। इसके एडमिट कार्ड की फोटो स्कूल प्रशासन के द्वारा भी सत्यापित की गई है। मामला प्रकाश में आते ही आगरा के स्कूल जिला निरीक्षक सहित सभी शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी है। फिलहाल इस मामले के लिए जांच कमेटी का गठन कर दी ताकि इस गलती के कारणों का पता लगाया जा सके, लेकिन इस तरह की घटनाएं बोर्ड की गलतियों को उजागर करती हैं। इससे पहले भी कई ऐसी ही गलतियां सामने आ चुकी हैं, लेकिन इस बार मामला सचिन के बेटे से जुड़ा होने के कारण प्रकाश में आ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here