_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/female-lover-protests-in-front-of-the-groom-car-and-gets-married-in-flimy-style/8-18/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

देश के इन चोर बाज़ारों में आपको हर चीज मिलती है चोरी की

अपने देश में हर तरह की मार्केट है। सस्ती चीज़ों से लेकर लग्ज़री आइटम भी आप इन मार्केट से खरीद सकते हैं, लेकिन आज हम आपको अपने देश की कुछ ऐसी मार्केट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको सिर्फ चोरी की चीजें ही मिलती हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं अपने देश के चोर बाज़ारों की। इन चोर बाज़ारों से आप हर प्रकार की चीज़ खरीद सकते हैं। यहां तक कि गाड़ियां भी, पर ये सभी चीजें असल में चोरी की हुई होती हैं। तो आज जानिए अपने देश की इन चोरी का सामान बेचने वाली मंडियों के बारे में।

1- दिल्ली का चोर बाजार –

chor bazaarImage Source:

बहुत कम लोग जानते हैं कि यह अपने देश का सबसे पुराना चोर बाजार है। पहले यह बाजार लाल किले के पीछे लगाया जाता था, परन्तु वर्तमान में जामा मस्जिद के पास और नावल्टी के पास दरियागंज में लगाया जाता है। इस बाजार में आपको किचन, इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर का सामान बहुतायत मिलता है। इस बाजार को कबाड़ी बाजार भी कहा जाता है। यह बाजार जामा मस्जिद के पास प्रत्येक रविवार को लगता है।

2- सोती गंज, मेरठ, उत्तर प्रदेश –

chor bazaar2Image Source:

सोती गंज मार्केट मेरठ में है, जो कि काफी प्रसिद्ध है। असल में यह चोरी के स्पेयर पार्ट्स और गाड़ियों का गढ़ माना जाता है। इस मार्केट में चोरी, एक्सीडेंट हुई और पुरानी गड़ियां काफी मात्रा में आती हैं। यहां पर आपको अपने देश में बनी गाड़ियों से लेकर विदेशी गाड़ियों के पुर्जे आसानी से मिल जाते हैं। यह मार्केट पूरे एशिया की सबसे बड़ी स्क्रैप मार्केट मानी जाती है।

3- मुंबई का चोर बाजार –

chor bazaar3Image Source:

यह मुंबई का चोर बाजार दक्षिणी मुंबई में मटन स्ट्रीट मोहम्मद अली रोड पर है। आपको बता दें कि यह लगभग 150 साल पुराना मार्केट है। शुरू में इसका नाम “शोर बाजार” था क्योंकि यहां के लोग बहुत तेज़ आवाज लगा कर अपनी चीजों का व्यापार करते थे। यहां पर आपको ऑटोमोबिल पार्ट्स, ब्रांडेड घड़ियां, घर के लिए सजावटी सेमान, सेकेंड हैंड कपड़े आदि आसानी से मिल जाते हैं।

 

Most Popular

To Top