रहस्य – मंगल ग्रह पर दिखा एलियन का जूता, वैज्ञानिक चकित

0
943

जैसा की आप जानते हैं कि मंगल ग्रह पर जीवन की तलाशी का अभियान जोरो पर चल रहा है और नासा के वैज्ञानिक लगातार मंगल पर होने वाली प्रतिक्रियाओं पर नजर बनाए हुए हैं ताकि वहां के बारे में जान सकें। अब तक जितनी जानकारी नासा के वैज्ञानिकों ने मंगल के संबंध में जुटाई हैं, वह काफी सकारात्मक है पर हालही में एक नई घटना हुई, जिससे सभी वैज्ञानिक काफी चकित हो गए हैं। असल में मंगल से आए एक फोटो में एलियन का एक जूता दिखाई दिया है जिसको लेकर वैज्ञानिकों में कई प्रकार की बातें चलने लगी है।

nasa1Image Source:

वैसे तो अब से पहले आई कई प्रकार की वीडियो में भी मंगल पर एलियन होने या उनके घर आदि को दिखाने का दावा किया गया था पर इस बार नासा के वैज्ञानिक यह मामला स्वयं नासा का होने के कारण काफी चकित हैं।

nasa2Image Source:

नासा के अपॉर्च्युनिटी रोवर ने 2004 मंगल की कुछ तस्वीरें ली थी जिनमें से एक तस्वीर में एक जूता पत्थरों के बीच में पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह जूता मंगल ग्रह की किसी स्पीशीज का होगा जिसने वहां अपनी जान गवां दी होगी। कुछ लोग इस जूते को मंगल ग्रह पर जीवन का ठोस सबूत मानकर देख रहें हैं। देखा जाए तो अब तक कई प्रकार की तस्वीरों और वीडियो में मंगल पर एलियन के रहने के दावे किये जा रहे थे कुछ समय पहले एक साइट ने मंगल पर एलियन के घर की एक तस्वीर भी जारी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here