समुद्र में दिखाई दिया अजीब और खतरनाक जीव, लोग हैरत में

0
948

जैसा की आप जानते ही होंगे कि हमारी दुनिया में बहुत से जीव-जंतु इस प्रकार के हैं जिनके बारे में हम आज भी नहीं जानते हैं पर जब इस प्रकार के जीव सामने आते हैं तो इनको देखने वाले लोग चकित हो ही जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही जीव के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं जो की देखने में काफी खतरनाक और अजीब लग रहा है पर ये कौन जीव है और किस प्रजाति का है इसका पता अभी तक नहीं लग पाया है।

हालही में एक ऐसी मछली समुद्र में देखने को मिली है जिसका शरीर तो मछली के आकार का ही है पर इसका मुंह सूअर के आकार का है। यह मछली ब्रिटिश कोलंबिया में मिली है जो की 10 फीट लंबी और 300 किलो की है।

pig nose fishImage Source:

निक मैकैबे नाम के एक शख्स ने इस मछली को पकड़ा है जो की सिर्फ 19 साल है। इस मछली की एक खूबी यह भी है कि इसकी नाक और शरीर दोनों का रंग अलग-अलग है। इस मछली की नाक का रंग गुलाबी है और वह आकार में किसी सूअर के मुंह जैसी है। कुछ जानकार लोग इस मछली की नाक को देख कर यह कह रहें हैं कि हो सकता है की किसी दुर्घटना में इसकी नाक में चोट आ गई हो और इस कारण नाक का आकर सूअर के मुंह जैसा हो गया हो, जानकार लोग इसकी नाक की चोट को लोग करीब 40 साल पुराना बता रहें हैं और इस मछली की उम्र को 80 साल बता रहें हैं। इस मछली को देखने के लिए लोग बहुत दूर-दूर से आ रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here