_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/07/","Post":"http://wahgazab.com/the-secret-behind-the-birth-of-lord-shiva-and-his-parents/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/girl-jumped-from-18th-floore-and-still-alive/girl-jumped-from-18th-floore-and-still-alive/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आखिर क्यों यह सेल्फी बन सकती है एथलीट की मौत का कारण…

जहां दो देशों के रिश्ते खराब होते है वहां आपस के मानवीय रिश्तों को भी मधुर करना दुर्भर सा हो जाता है। खासकर उन देशों में जहां के नियम सीधे मौत की ओर ले जाते हैं। ऐसा ही कुछ होने वाला है इस ओलंपिक में नॉर्थ कोरिया की तरफ से खेल रही एथलीट हॉन्ग यूं जूंग के साथ…

यह बात तो हर कोई जानता ही है कि साउथ कोरिया के साथ नॉर्थ कोरिया के रिश्ते काफी खराब रहे हैं। इन दोनों देशों के बीच नफरत की आग लगी रहती है। जिस पर यदि उन देशों का कोई भी इंसान गलती से भी उनके नियम के विरुद्ध काम कर लें तो उसे मौत की सजा निश्चित ही मानी जाती है और ऐसी ही गलती कर बैठी है हॉन्ग यूं जूंग।

korean-gymnast-who-took-selfie1Image Source:

साउथ कोरिया की ली यू लू की दोस्ती नॉर्थ कोरिया एथलीट हॉन्ग यूं जूंग के साथ काफी हो चुकी थी और इस रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए इन दो देशों की लड़कियों ने सेल्फी ले फोटों खीच पोस्ट कर दी। जो अब काफी वायरल हो चुकी है। पर हॉन्ग के स्वदेश लौटते ही यह फोटो उनके मौत का कारण भी बन सकती है। इस खबर के फैलने के बाद से ही नॉर्थ कोरियाई टीम में काफी हड़कंप सा मच गया है। सेल्फी लेने की सजा क्या होगी ये तो हॉन्ग के अपने देश पहुंचने पर ही पता चलेगा कि वहां का तानाशाह किम उसे क्या सजा देता है।

दुनियां का सबसे बड़ा तानाशाह किम कितनों को दे चुका है मौत
साउथ कोरिया और अमेरिका जैसे बड़े देशों से लेकर कई ऐसे देश हैं, जो अपने दुसमन देशों से किसी भी प्रकार का मतलब नहीं रखना चाहते हैं। नार्थ कोरिया के दुश्मन देश के बारें में सफाई देने वालों को वहां के तानाशाह किम अपने मन मुताबित मौत की सजा देता है। ऐसे कई मामले भी आये है जब इस तानाशाह नें अपने देश के लोगों को मौत की सजा दी है।

कौन हैं हॉन्ग यूं जूंग
नॉर्थ कोरिया की पहली ऐसी फीमेल जिमनास्ट जिसने ओलिंपिक में मेडल हासिल कर विशेष स्थान प्राप्त किया। इसके पहले हॉन्ग यूं जूंग ने बीजिंग के एक वॉल्ट इवेंट में भी गोल्ड मेडल जीत उसे अपनी झोली में डाला था। अब देखना ये है कि रियो ओलिंपिक में वो अपनी उम्मीद पर खरें उतर पाती है या नहीं।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics