मौत के मुंह में जाते इस कुत्ते के साथ हुआ एक ‘चमत्कार’

कुत्ते के मीट से जुड़ी घटनाओं के बारे में आपने समाचार में पढ़ा और सुना ही है, इन खबरों को सुनने के बाद लगता है कि जैसे इस दुनिया से इंसानियत बिल्कुल ही खत्म हो गई हो, पर अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही कुत्ते की वीडियो और तस्वीरों देखकर लगता है कि लोगों के दिल में अभी भी जानवरों के प्रति दया है। हमारे द्वारा दिखाए जानें वाले वीडियों में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता सड़क बनाने वाले डामर(टार) में लिपटा जाता है और फिर उसकी जिंदगी को बचाने के लिए एक युवक आता है। तो जानें कैसे

इस हादसे में कुत्ते की जान बचती है।
डामर के गर्म होने से वो दर्द से काफी कराह रहा था, पर उसे बचाने वाला कोई नहीं था। लोग आते-जाते उसे मरता हुआ देखकर चले जा रहे थें। तभी एक शख्स की नजर इस कुत्ते पर पड़ी और उसनें तुरत “इंडिया एनिमल ऐड अनलिमिटेड” को सूचना दी। कुत्ते की इस हालत को देख सभी हैरान रह गए। वाकई कुत्ता बेहद मुश्किल घड़ी से जूझ रहा था। जिससे इसकी मौत कभी भी हो सकती थी। सभी लोगो नें मिलकर घर पर उपयोग किए जानें वाले तेल से कुत्ते के शरीर से टार को निकालना शुरू कर दिया। जिससे उसकी जान बचाई जा सकी। ये वाकई चमत्कार भरा कारमाना था।
क्या है एनिमल ऐड अनलिमिटेड

एनिमल ऐड अनलिमिटेड एक ऐसा अस्पताल है जो सड़कों पर पड़े घायल जानवरों की मदद कर उनके लिए कार्य करता है। अभी तक संस्था कई हजार जानवरों की जान बचा चुका है। इसका हेड ऑफिस राजस्थान के उदयपुर में है।

 

Video Source:
To Top