_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-man-boards-metro-train-along-with-a-snake/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43137","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सोशल मीडिया पर वायरल हुई 5 रूपए के नए नोट की तस्वीर, जानिये इसके बारे में

रूपए

 

देश में नोटबंदी के बाद से आरबीआई द्वारा देश में नई मुद्रा का चलन किया जा रहा है। इसी के चलते सोशल मीडिया पर आये दिन नए नए नोटों की तस्वीरें तैयार कर उसे देश की नई मुद्रा बताया जाता है। इसी कड़ी में एक बार फिर सोशल मीडिया पर 5 के नए नोट की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है और यह दावा भी किया जा रहा है कि यह तस्वीर आने वाले नए 5 के नोट की तस्वीर हैं। तस्वीर में दिख रहा यह नया नोट पीले रंग का है और इस पर गांधी जी की तस्वीर लगी है। इस नोट की तस्वीर पर 7AL 002285 नंबर भी छपा हुआ है।

रूपएImage Source:

आखिर क्या है सच्चाई –

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 5 के नोट की यह तस्वीर पूरी तरह से नकली है। असल में जिसको 5 का नोट बताया जा रहा है वह असल में 50 रूपए का नया नोट हैं। इस तस्वीर को ध्यान से देखने पर पता लगता है कि 5 के साथ वाले 0 अंक को मिटा दिया गया और उसके बाद इस नोट की तस्वीर ली गई है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस नोट के ऊपर साफ़-साफ़ 50 रूपए लिखा देखा जा सकता है। इस नोट के कलर को भी हल्का पीला किया हुआ है ताकि यह नोट कुछ अलग लगे।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt