इस महीने पृथ्वी से टकराएगा यह विशाल धूमकेतु, हो सकते हैं कई शहर तबाह

0
484
A comet expected to collide with earth this month

आपने आज से पहले ऐसी कई तारीखों के बारे में सोशल मीडिया पर सुना ही हो होगा जिनमें पृथ्वी के खत्म होने का दावा किया गया था या पृथ्वी पर होने वाले बड़े नुकसान के बारे में बताया गया था, पर असल में ऐसा कुछ हुआ नहीं, बल्कि ऐसी कई खबरें झूठी ही निकली।

वर्तमान में भी एक ऐसी ही खबबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है इस खबर के अनुसार 30 जून को पृथ्वी से एक विशाल धूमकेतु टकराएगा और इससे कई शहरों को भारी नुकसान होगा। हम आपको यह बता दें कि यह खबर पहले की अन्य खबरों की भांति फेक नहीं है बल्कि Queen University के वैज्ञानिकों की रिसर्च का नतीजा है। आइए अब आपको विस्तार से इस बारे में बताते हैं।

A comet expected to collide with earth this monthimage source:

Queen University के वैज्ञानिकों ने इस धूमकेतु को लेकर एक लंबी रिसर्च की है। इस रिसर्च में पाया गया है कि 30 जून को एक विशाल धूमकेतु पृथ्वी से टकराएगा। आपको हम बता दें कि यह खबर वैज्ञानिक आधार पर बताई गई है। रिसर्च टीम का हिस्सा रहें Alan Fitzsimmons नामक एक वैज्ञानिक इस बारे में सबूत देते हुए कहते हैं कि 1908 में एक धूमकेतु साइबेरिया में गिरा था और इसके गिरने से 2 हजार किमी के क्षेत्र में सभी कुछ खत्म हो गया था।

इस धूमकेतु को Tunguska नाम से जाना जाता है। Alan 30 जून को पृथ्वी पर गिरने वाले धूमकेतु के बारे में बताते हुए कहते हैं की हो सकता है कि आने वाला धूमकेतु Tunguska से बड़ा हो क्योंकि वर्तमान में संभावनाएं ऐसी ही बन रही हैं। यदि ऐसा हुआ तो यह Tunguska से भी ज्यादा नुकसान पहुंचायेगा। अब देखना यह है कि 30 जून को आखिर होता क्या है। क्या यह खबर पहले की अन्य खबरों की तरह फेक निकलती है या वास्तव में धूमकेतु धरती से टकराता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here