कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए ये 8 स्टार्स

0
743

सेलिब्रिटी की जिंदगी को देखकर सभी लोगों का कहना यही होता है कि लाइफ हो तो इनके जैसी। ऐसा माना जाता है कि ये ठाठ के साथ जिंदगी को बगैर किसी परेशानी के जीते हैं पर क्या जरूरी है कि पर्दे पर दिखने वाली मुस्कुराहट पर्दे के पीछे भी वैसी ही होगी। सेलेब्स की ज़िंदगी भले ही बहुत ख़ूबसूरत दिखती है, लेकिन वो भी मुश्किल हालातों में हार मान जाते हैं। ऐसी ना जाने कितनी ही खूबसूरत सेलिब्रिटी रही हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी से हार मानकर आत्महत्या का सहारा लिया, तो चलिए बताते है आपको इन 8 महिला सेलेब्स के बारे में जिन्होंने अपनी ज़िंदगी से हार मान कर आत्महत्या को लगा लिया गले….

1. प्रत्युषा बनर्जी
पर्दे पर बहुत ही कम उम्र में अपनी छाप छोड़ने वाली प्रत्युषा बनर्जी की निजी पर्दे की जिंदगी खुशनुमा होने के साथ थोड़ी दर्द भरी भी थी जिसका दर्द उन्हे हर वक्त बना रहता था और इसी दर्द भरे तनाव से मुक्त होने के लिये उन्होने सबसे बड़ा कदम उठा लिया जो उनकी जिंदगी की आखिरी सांसों को तोड़ने वाला निकला। पंखे पर लटक कर सारी मुश्किलों को आसान करने की सोच से उन्होने फांसी लगाकर अपनी जिंदगी को समाप्त कर दी और कह गई दुनिया को अलविदा…आपको बता दे प्रत्युषा मात्र 24 साल की थी

प्रत्युषा बनर्जी –Image Source:

2. जिया ख़ान
25 साल की जिया खान मरने के बाद यह सवाल अपने पीछे छोड़ गईं कि आखिर उनकी मौत कैसे और क्यों हुई। फ़िल्म निशब्द, गजनी और हाउसफुल में काम कर चुकी जिया ख़ान ने 3 जुलाई 2013 को अपने घर पर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी।

जिया ख़ानImage Source:

3. परवीन बॉबी
परवीन बॉबी, एक जानी मानी अभिनेत्री जिसने अपनी अदाओं से लोगों के दिल में एक खास जगह बनाई। सबके दिलों पर छाने वाली यह खास शख्सियत अपने जीवन साथी के दिल में जगह ना बना पाने के कारण काफी डिप्रेशन में चली गईं थी। जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली पर इनकी मृत्यु को लेकर कई तरह की अफवाहें हैं। कुछ लोगों का कहना है कि डायबिटीज़ बढ़ जाने के कारण उनकी मृत्यु हो गई, वहीं दूसरी तरफ़ यह भी कहा जाता है कि एक शादीशुदा शख़्स से उनका अफेयर चल रहा था, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली। परवीन बॉबी की लाश उनके अपार्टमेंट से दो-तीन दिनों के बाद तब निकाली गई जब लाश की बदबू चारों ओर फैल चुकी थी तभी लोगों को इनकी मौत की जानकारी हुई।

परवीन बॉबीImage Source:

4. सिल्क स्मिता
दक्षिण फ़िल्म इंडस्ट्री की इस जानी मानी अदाकारा ने पारिवारिक दिक्कतों को झेलते हुए फ़िल्मी क्षेत्र में खास जगह बनाई, लेकिन मुश्किलों ने उनका वहां भी पीछा नहीं छोड़ा। स्मिता ने 23 सितंबर 1996 में ख़ुदकुशी कर ली।

सिल्क स्मिताImage Source:

5. दिव्या भारती
90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती का हंसमुख चेहरा आज भी सभी को याद है। दिव्या ने बहुत छोटी उम्र में ही अपनी जिंदगी से समझौता कर लिया था, पर किसे मालूम था कि यह समझौता एक दिन उनकी मौत का ही कारण बन जाएगा। मात्र 19 साल की उम्र में दिव्या भारती मौत के साए में आकर हमेशा के लिए सो गईं। यह घटना सभी के दिल को दहला देने वाली थी। आज तक यह कोई नहीं जान सका कि दिव्या की मौत आत्महत्या थी या हत्या। मरने से एक साल पूर्व उन्होंने साजिद नाडियावाला से शादी की थी। मुंबई के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट के पांचवें फ्लोर से गिर जाने के कारण दिव्या की मृत्यु हुई थी।

दिव्या भारतीImage Source:

6. वर्षा भोंसले
हिन्दी फ़िल्म जगत की मशहूर पार्श्वगायिका आशा भोंसले को कौन नहीं पहचानता, जिन्होंने अपने गानों से सभी का मन मोह लिया है। आशा भोंसले ने लोगों के दिलों को जीता पर अपनी बेटी के गमों से हार गई। वर्षा भोंसले मशहूर गायिका आशा भोंसले की पुत्री थीं। अपने वैवाहिक संबंधों को लेकर निराश चल रही वर्षा ने साल 2012 में स्वयं को गोली मार ली थी। वर्षा लिखने के साथ-साथ भोजपुरी और हिंदी में प्लेबैक गायिका भी थीं। इसके पहले वर्षा 2008 में भी ख़ुदकुशी करने की कोशिश कर चुकी थीं।

वर्षा भोंसलेImage Source:

7. विवेका बाबाजी
1993 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने वाली और मिस मॉरीशस रह चुकी विवेका बाबाजी कामसूत्र के विज्ञापन से काफी चर्चा में आई थी। विवेका बाबाजी ने 25 जून 2010 को 37 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली। इसके अलावा माना जाता है कि निजी ज़िंदगी में चल रहे उतार-चढ़ाव के कारण विवेका ने अपनी जान दे दी।

विवेका बाबाजीImage Source:

8. नफीसा जोसफ़
एक मॉडल होने के साथ-साथ नफीसा एमटीवी चैनल में वीडियो जॉकी भी थीं। नफीसा 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स की विजेता भी रही हैं। जोसफ़ ने 29 जुलाई 2004 को अपने फ्लैट में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जोसफ़ के माता-पिता का कहना है कि शादी टूटने के बाद उसने ऐसा कदम उठाया।

नफीसा जोसफ़Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here