_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/here-is-why-people-wear-yellow-or-saffron-color-clothes-in-religious-discourses/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/here-is-why-people-wear-yellow-or-saffron-color-clothes-in-religious-discourses/here-is-why-people-wear-yellow-or-saffron-color-clothes-in-religious-discourses-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

छठीं आईसीसी वर्ल्ड टी20 क्रिकेट चैंपियनशिप आज से

टी-20 एशिया कप खत्म होने के बाद देश की जनता को बेसब्री से इंतजार था टी-20 वर्ल्ड कप का, जो आज से शुरू होने जा रहा है। खास बात यह है कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का नजारा काफी दिलचस्प और रोमांचक सा दिखने वाला है क्योंकि पहली बार इस जानी मानी क्रिकेट लीग की मेजबानी भारत के द्वारा की जा रही है। इस चैंपियनशिप में कुल 16 देशों की टीमें भाग लेने जा रही हैं, जिसमें ओमान की टीम इसी चैंपियनशिप से अपनी शुरूआत कर रही है।

आईसीसी द्वारा आयोजित किये जाने वाले टी20 विश्वकप की पहली शुरूआत वर्ष 2007 में की गई थी, जो 2 साल में एक बार खेला जाता है और इसमें हर देश की टीमें भाग लेती हैं। इस बार के टी20 विश्वकप में 16 देशों की टीमें भाग लेने जा रही हैं। यह मैच सात शहरों दिल्ली, मुंबई, मोहाली, धर्मशाला, कोलकाता, बेंगलुरु और नागपुर में खेले जा रहे हैं।

अपने बेहतरीन प्रदर्शन के द्वारा शानदार रिकॉर्ड बना रही भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप जीतने के बाद अब टी 20 विश्वकप जीतने की तैयारी में जुट चुकी है। जिसके लिये वह कल कोलकता के लिये रवाना हो चुकी है।

world cup iccImage Source: https://s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

यहां हम आपको बता दें कि पहले दिन दो क्वालीफायर मुकाबलों में जिम्बाब्वे और हांगकांग व स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान की टीमों की टक्कर होगी। क्वालीफाइंग दौर में बाकी दो टीमें आयरलैंड और नीदरलैंड की हैं। क्वालीफाइंग दौर की दो शीर्ष टीमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के साथ सुपर 10 चरण में खेलेंगी।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics