आज भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

0
414

लंबे समय से लोगों को मारुति सुजुकी की जिस कार का इंतजार था, आज वह इंतजार खत्म होने जा रहा है। मारुति भारत में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी को आज लॉन्च करने जा रही है। सूत्रों की मानें तो इस कार की कीमत सात लाख से दस लाख रुपए के बीच रखी गई है।

इस कार की पहली झलक दिल्ली के ऑटो एक्सो 2016 में देखने को मिली थी। इस कार के जरिए कंपनी पहली बार कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। यह कार चार वेरिएंट LDi, VDi, ZDi और ZDi+ में मार्केट में कदम रखेगी। इस कार को रेग्युलर डीलरशिपर के जरिए बेचने का विचार बनाया गया है।

car1Image Source: http://static.paisa.khabarindiatv.com/

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को तैयार होकर मार्केट में उतरने में कम से कम पांच साल लग गए। यह कार 98 प्रतिशत भारत में तैयार की गई है। यह कार 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। इस कार में सेंट्रल कंसोल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, इनबिल्ट नेविगेशन, रिवर्स पार्किंग कैमरा, क्रूज कंट्रोल, स्लाइडिंग फ्रंट आर्मरेस्ट और कूल्ड अपर ग्लवबॉक्स लगाए गए हैं।

इतना ही नहीं इस कार में डुअल एयरबैग, ईबीडी, एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं। कार में 1.3 लीटर, चार सिलिंडर डीडीआईएस डीजल इंजन लगा हुआ है। इस कार का सीधा मुकाबला महिंद्रा टीयूवी और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा।

vteraImage Source: https://s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

खबरों की मानें तो मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बाद जल्द ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट को भी मार्केट में उतारा जाएगा। अगर आपने भी इस कार को खरीदने का मन बना लिया है तो हम आपको बता दें कि बड़े शहरों में मारुति विटारा ब्रेजा की एडवान्स बुकिंग शुरू हो गई है। कार की बुकिंग 21,000 रुपए की अग्रिम भुगतान राशि के साथ कराई जा रही है।

marutiImage Source: http://i.ndtvimg.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here