ये हैं WWE रिंग के 5 सबसे सनकी और खतरनाक रेसलर्स

टीवी पर आपने रेसलर की लड़ाई में दोनों प्रतियोगियों को आपस में लड़ते देखा होगा जहां पर ये लोग एक दूसरे के साथ धर पकड़ करते हैं, पर इस रेसलिंग के दौरान दिखाई जाने वाली लड़ाई में कुछ हद तक दिखावा भी होता है। रेसलिंग देखने पर ऐसा लगता है कि दोनों प्रतियोगी एक दूसरे पर तेजी से वार कर रहे हैं, लेकिन हमेशा सच्चाई ये नहीं होती। इस दौरान एक दूसरे को चोट न लगे वह इसका ख्याल भी रखते हैं। रेसलिंग में लड़ाई करने वालों को ये बातें सिखाई और सख्त निर्देश के साथ बताई जाती है कि वे अपने पार्टनर्स को किसी भी प्रकार की अक्रामक चोट ना पहुंचायें।

टीवी-पर-आपने-रेसलर-की-लड़ाई-में-दोनों-प्रतियोगियों-कोImage Source :http://hindi-static.s3-ap-southeast-1.amazonaws.com/

हालांकि शारीरिक लड़ाई होने की वजह से कभी-कभी ये लोग न चाहते हुए भी एक दूसरे पर चोट कर बैठते हैं। वहीं, इनमें से कुछ ऐसे खतरनाक रेसलर होते हैं जो फाइट को असलियत बनाने के चक्कर में रहते हैं। आज हम यहां उन्हीं रेसलरों के बारे में आपको बता रहे हैं जिन्होंने WWE के इतिहास में अपने पार्टनर को जान बूझकर काफी उत्तेजित हो कर चोट पहुंचाने में महारत हासिल की।

स्टेनर-ब्रदर्स

Video Source :https://www.youtube.com/

स्टेनर-ब्रदर्स, ये WWE के इतिहास की सबसे चर्चित और सफल जोड़ी रही है जो काफी खतरनाक जोड़ी भी मानी जाती है। इसके पहले यह जोड़ी अमेरिका के मिशिगन यूनिवर्सिटी की रेसलर रह चुकी है और अपने रेसलिंग को दौर की सबसे बदनाम जोड़ी के नाम से जानी जाती है। ये लोग अपने विरोधियों पर काफी आक्रामक वार कर उन्हें शारीरिक चोट पहुंचाते हुये पूरी तरह से आहत कर देते हैं। इसलिये अन्य रेसलर इनके साथ खेलना भी पसंद नहीं करते थे।

ये जोड़ी अपने अदंर के गुस्से को उसी समय निकालती है जब ये रेसलिंग के लिये उतरते हैं। एक समय रिक स्टेनर ने अपने विरोधी पैरी सैटर्न को खेलते वक्त इसलिए पीटा था क्योंकि उसने अपना निकनेम द शूटर रख़ लिया था, तो दूसरी ओर स्कॉट ने एक प्रोमो में बुफ़ बैगवेल की गर्दन पर काट लिया था।

जेबीएल

Video 3 Source :https://www.youtube.com/

टेक्सन के जॉन ब्रेडशॉ लेफील्ड जाने-माने खिलाड़ी होने के साथ काफी चालाक और खतरनाक रेसलर के रूप में जाने जाते हैं। इनकी तिकड़मबाजी फुटबॉल खेलते वक्त ही लोगों की समझ में आ जाती थी। इसी आदत के साथ वो WWE की रेसलिंग भी करते हैं। वह खेलते वक्त किसी भी अनुशासन का पालन ना करते हुये खतरनाक चाल के साथ अपने विरोधी पर प्रहार कर उन्हें गंभीर चोटें पहुंचा देते हैं। जिससे नये रेसलर इनके साथ खेलने से डरते व परेशान रहते हैं। इसके पहले भी वो काफी विवादित घेरे में आ चुके हैं। जिसमें उन्होंने 2005 में ECW की शूटिंग के दौरान ब्लू मेनी से फाइट करने के दौरान उनके सिर पर वार कर दिया था। यह मामला बहुत ही ज्यादा विवादित रहा।

वेडर

Video Source :https://www.youtube.com/

इन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत फुटबॉल से की, लेकिन अपनी तिकड़मी चाल के कारण वो वहां से अलग हुये और WWE में अपना भाग्य चमकाने लगे। यहां पर भी उसी दांवपेच के साथ चालें चल कर अपने सामने वाले को शारीरिक रूप से आघात पहुंचाने लगे। रिंग में पहुंचने के बाद वह अपने पार्टनर पर आपसी जलन का बदला इसी दौरान लेते हैं। एक बार तो अपने खतरनाक वार से इन्होंने अपने विरोधी स्टिंग की कमर की हड्डी तोड़ दी थी। मिक फॉली का इन्होंने कान काट लिया था और सबसे खतरनाक वार में उन्होंने थर्मन को कंक्रीट में पटक दिया था। जिससे उनके कमर के नीचे का हिस्सा काम करना बंद हो गया और वे पैरालिसिस के शिकार हो गये थे।

लेस्नर

Video Source :https://www.youtube.com/

लेस्नर काफी खतरनाक सनक सम्राट रेसलर के नाम से जाने जाते हैं। इनके साथ रिंग में पहुंचने के बाद विरोधियों की कोई गारंटी नहीं होती कि वो बच पायेंगे। इनका व्यवहार रिंग के अंदर पहुंच जाने के बाद अच्छा नहीं रहा है। वह काफी आक्रामक प्रहार करते हैं और अन्य रेसलरों की छाती, गर्दन, मुंह तक तोड़े हैं।

बिल गोल्डबर्ग

बिल-गोल्डबर्गImage Source :http://wwfoldschool.com/wp-content/

बिल गोल्डबर्ग 1990 के WCW का जगमगाता सितारा बन कर उभरा, क्योंकि वह 173-0 से जीत हासिल कर साल भर के लिये विजेता बने रहे। इनकी जीत का एक मात्र यही कारण था कि वो अपने विरोधियों पर काफी खतरनाक प्रहार करने से नहीं चूकते थे। ये रिंग के अंदर बेवजह अपने विरोधियों को पीटने लगते थे। जो सब पर भारी पड़ते था।

To Top