इस आदमी के पेट में से निकले 40 चाकू, लेकिन पेट में गए कैसे?

0
460

पेट में जब भी कभी कुछ रह जाता है, तो हम अक्सर डॉक्टर को इस बात के लिए दोषी मानते हैं। लेकिन हाल में पंजाब से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर अमृतसर के एक हेड कॉन्स्टेबल के पेट में एक नहीं दो नहीं, बल्कि 40 चाकू बाहर निकाले गए। अब आप सोच रहे होंगे कि हेड कॉन्स्टेबल ने यह चाकू आखिर किस कारण से निगल होंगे, इसकी सही वजह हम बताते हैं।

40 knives in man's stomach1Image Source:

42 साल के सतनाम सिंह लंबे समय से मानसिक रूप से परेशान थे, जिसके चलते उन्होंने रामबाग क्षेत्र से कुछ फोल्डिंग चाकू खरीदे। इसके बाद घर पहुंचकर इस चाकू को सतनाम ने पानी के साथ निगल लिया। 8 अगस्त की सुबह जब उसके पेट में दर्द होना शुरू हो गया तो ऐसे में परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंच गए। डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड किया तो पहले उन्हें लगा कि पेट में कैंसर बन गया है। लेकिन जब पेट में दूरबीन डालकर चैक किया तो पता चला कि पेट में लोहे की चीज मौजूद है।

40 knives in man's stomach2Image Source:

डॉक्टरों ने जब इस बारे में सुरजीत से पूछा तब उसने बताया कि कुछ दिनों पहले उसने मानसिक तनाव के कारण 40 चाकू निगल लिए थे। डॉक्टर्स के मुताबिक चाकुओं को एंडोस्कोपी से निकालना असंभव था। इस ऑपरेशन के लिए 5 सर्जनों की एक टीम तैयार की गई। 5 घंटो के ऑपरेशन के बाद सुरजीत के पेट से 40 के 40 चाकू निकाल लिए गए। डॉक्टर्स ने कहा कि सुरजीत को खुद को एक साइक्रेट्रिक को दिखाना चाहिए, उसे इसकी काफी जरूरत है।

40 knives in man's stomach3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here