15 वर्षीय जाह्नवी ने दिया कन्हैया को खुली बहस का चैलेंज

0
431

पंजाब के लुधियाना शहर में रहने वाली महज 15 साल की जाह्नवी आजकल सोशल मीडिया पर काफी छाई हुईं हैं। जाह्नवी का सोशल मीडिया पर छा जाने का कारण है जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को खुली बहस की चुनौती देना। दरअसल कन्हैया देश के खिलाफ दिए गए अपने गलत भाषण के चलते पिछले सप्ताह ही जेल से बाहर आए हैं। जेल से बाहर आने के बाद कन्हैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी अपनी भड़ास निकाली।

jnuImage Source: http://images.indianexpress.com/

जाह्नवी का कहना है कि पीएम मोदी ने हमारे देश के लिए कितना कुछ किया है। इसके बाद भी उनके बारे में गलत बातें हो रही हैं। उन्होंने बिना कोई छुट्टी लिए हमेशा देश के विकास के बारे में सोचा, विदेशों में सफर कर देश की नई पहचान बनाई है। देश के लिए इतना कुछ करने के बावजूद भी उनके बारे में ऐसी अपमानजनित बातें हो रही हैं। जो उससे सहन नहीं हो पा रहा है। जाह्नवी ने कन्हैया को खुला चैलेंज देकर कहा है कि आप जहां मुझसे मिलना चाहते हैं मैं आपसे मिलना चाहती हूं और इसी के साथ में आपको खुली बहस के लिए चुनौती दे रही हूं।

jhanvi-behalImage Source: http://www.newsroompost.com/

जाह्नवी ने यह भी कहा कि जेएनयू एक खास स्थान है, लेकिन कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने के लिए युवा वर्ग को भ्रमित कर विश्वविद्यालय का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हर इंसान को भारत के संविधान के मुताबिक विशेष अधिकार दिए गए हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप किसी के बारे में कुछ भी कह सकते हैं।

courtImage Source: http://www.newsaura.com/

जाह्नवी इस साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान में सहयोग के लिए सम्मानित की गई थीं। वह दसवीं कक्षा में पढ़ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here